Patna: IPS जितेंद्र सिंह गंगवार को CM नीतीश ने किया सम्मानित, इस कार्य के लिए मिला सम्मान

Patna:सम्मानित IPS अफसर जिंतेंद्र गंगवार इसके पहले भी कई सम्मान पा चुके हैं. कैमूर के चैनपुर में वर्ष 2002 में DIG रहते नक्सल लीडर देवाशीष राम को गिरफ्तार करने के कार्य को लेकर गंगवार को प्रशस्तिपत्र दिया गया था.   

Patna: IPS जितेंद्र सिंह गंगवार को CM नीतीश ने किया सम्मानित, इस कार्य के लिए मिला सम्मान
IPS जितेंद्र सिंह को सीएम ने किया सम्मानित.

Patna: पिछले 25 साल से अधिक समय से उत्कृष्ट काम करने वाले IPS अधिकारी और स्पेशल ब्रांच ADG जिंतेंद्र सिंह गांगवार सम्मानित किए गए है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने उन्हें सम्मानित किया. बिहार मिलिट्री पुलिस के मिथलेश स्टेडियम पुलिस सप्ताह के मौके पर यह सम्मान मिला है. इनके साथ IPS अफसर को भी अवार्ड दिया गया. सीएम नीतीश कुमार ने अपराधियों से लोहा लेने वाले आम लोगों को भी सम्मानित किया गया.

सम्मानित IPS अफसर जिंतेंद्र गंगवार इसके पहले भी कई सम्मान पा चुके हैं. कैमूर के चैनपुर में वर्ष 2002 में DIG रहते नक्सल लीडर देवाशीष राम को गिरफ्तार करने के कार्य को लेकर गंगवार को प्रशस्तिपत्र दिया गया था. सरकार ने उन्हें 25 हजार रुपए नकद राशि के रूप में अवार्ड दिया था. वह इंटरनल सिक्यूरिटी में बेहतरीन काम करने के लिए पुलिस मेडल 2010  से सम्मानित हुए हैं. 2010 में हीं गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर पुलिस मेडल फॉर मेरिटोरियस सर्विस (Medal for Meritorious Service) का अवार्ड पाए हैं.  

ये भी पढ़े-RJD MLA का बड़ा आरोप, मेरे नाम पर अनेकों लोग मांग रहे रंगदारी, मुझे बदनाम करने की हो रही साजिश

1999 में इंटलीजेंस ब्यूरो (IB) द्वारा आयोजित पुलिस मेमोरियल एस्से कम्पटीशन (Police Memorial Essay Competition) में प्रथम सम्मान पा चुके हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सबसे पहले अपराध नियंत्रण में आम लोगों के सहयोग देने वाले को सम्मानित किया. 10 हजार नकद और प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया गया. आम लोगों में दरभंगा के संतोष कुमार महतो और सुधीर कुमार को सम्मानित किया गया. इस मौके पर सेवा निवृत्त DSP प्रतिभा सिन्हा, राकेश कुमार ब्रह्चारी,रफत कमाल और सहायक अवर निरीक्षक बासुकिनाथ मिश्रा को सम्मान दिया गया.