पटना: छठ पर्व को लेकर घाटों की सफाई शुरू, दुरुस्त किया जाएगा ड्रेनेज सिस्टम

 पटना नगर निगम के मुताबिक, दिवाली और छठ के दौरान दो शिफ्ट में सफाई मजदूर घाटों की सफाई के लिए काम करेंगे. हर वार्ड में अतिरिक्त रूप से मजदूरों को तैनात कराने का फैसला किया गया है.

पटना: छठ पर्व को लेकर घाटों की सफाई शुरू, दुरुस्त किया जाएगा ड्रेनेज सिस्टम
छठ को लेकर निगम ने अपनी तरफ से तैयारियां शुरू कर दी है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के सबसे बड़े महापर्व यानि छठ को लेकर निगम ने अपनी तरफ से तैयारियां शुरू कर दी है. पटना नगर निगम के मुताबिक, दिवाली और छठ के दौरान दो शिफ्ट में सफाई मजदूर घाटों की सफाई के लिए काम करेंगे. हर वार्ड में अतिरिक्त रूप से मजदूरों को तैनात कराने का फैसला किया गया है.

इसके साथ ही आज पटना नगर निगम की सशक्त स्थाई समिति की बैठक में दूसरे महत्वपूर्ण फैसले भी किए गए हैं. पटना नगर निगम के आयुक्त अमित पांडेय के मुताबिक, शहर में जितने भी मोबाइल टॉवर लगाए गए हैं उसकी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है.

नगर निगम ने कहा है कि जलजमाव का कारण बने ड्रेनेज सिस्टम को दुरूस्त कराने के लिए नये सिरे से काम कराने का फैसला भी किया गया है. निगम ने सफाई के लिए हर वार्ड में हाथ से चलने वाले ठेले के भी इस्तेमाल का निर्णय किया है. हर वार्ड में दस-दस ठेले लगाए जाएंगे.

नगर निगम ने कंकड़बाग की कार्यपालक पदाधिकारी पूनम कुमारी को नगर विकास विभाग में दोबारा भेजने की मांग की है. स्थाई समिति की बैठक में लिए गए  फैसले को निगम बोर्ड में भेजा जाएगा जहां से मंजूरी के बाद इसे नगर विकास विभाग को भेजा जाएगा.