बिहार: पटना पुलिस की बड़ी सफलता, 10 किलो ब्राउन शुगर के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

पटना पुलिस ने नौ किलो 800 ग्राम ब्राउन शुगर की खेप को बरामद किया है. बरामद किए गए ब्राउन शुगर की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में चार करोड़ से अधिक बातई जा रही है. 

बिहार: पटना पुलिस की बड़ी सफलता, 10 किलो ब्राउन शुगर के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार
पटना पुलिस ने 10 किलो ब्राउन शुगर के साथ 3 तस्कर को किया गिरफ्तार. (तस्वीर- ANI)

पटना: बिहार की राजधानी पटना में पुलिस (Patna Police) की विशेष टीम ने करोड़ों रुपए के ब्राउन शुगर के साथ तीन तस्कर को एक लग्जरी वाहन के साथ गिरफ्तार किया है. बरामद ब्राउन शुगर (Brown Sugar) की अंतराष्ट्रीय बाजारों में करोड़ों की कीमत बताई जा रही है.

बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban) के बाद नशा का कारोबार चरम सीमा पर है. लगातार पटना में ब्राउन शुगर की खेप की बरामदगी की जा रही है, जिसे देखते हुए वरीय पुलिस पदाधिकारी के निर्देश पर पटना के अलग-अलग जगहों पर स्पेशल ड्राइव चलाया गया. इस दौरान पटना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. नौ किलो 800 ग्राम ब्राउन शुगर की खेप को बरामद कर लिया. वहीं, बरामद किए गए ब्राउन शुगर की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में चार करोड़ से अधिक बातई जा रही है. 

ये भी पढ़ें- ACB के हत्थे चढ़ी महिला अधिकारी, रंगे हाथ रिश्वत लेते हुई गिरफ्तार

वहीं, टाउन डीएसपी सुरेश प्रसाद ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि गिरफ्तार तस्कर को सरगना ने कोतवाली थाना इलाके से पीरबहोर थाना क्षेत्र में ब्राउन शुगर की खेप की डिलिवरी देने के निर्देश दिया था. पटना पुलिस की विशेष टीम ने गुप्त तरीके से चार करोड़ से अधिक के नशे का सामान को जब्त कर तस्करों के मंसूबे पर पानी फेर दिया. तीन तस्करों को लग्जरी वाहन समेत दबोच लिया गया. डीएसपी के मुताबिक, गिरफ्तार तीनों तस्कर पूर्व में भी ब्राउन शुगर तस्करी के आरोप में जेल जा चुके हैं.

बताते चलें कि एक माह पूर्व जक्कनपुर थाना क्षेत्र के ब्राउन सुगर बेचने वाले गिरोह के मुख्य सरगना की पत्नी को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उसके पास से भारी मात्रा में ब्राउन शुगर समेत लाखों की नगदी जब्त किए गए थे. महिला की गिरफ्तारी के बाद से नशे का मुख्य सौदागर फरार चल रहा है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की विशेष टीम छपेमारी कर रही है.

हलांकि पुलिस सौदागर को तो गिरफ्तार नहीं कर सकी है लेकिन, तीन गुर्गे पुलिस के हत्थे चढ़ गए. फिलहाल तीनों तस्करों से पूछताछ की जा रही है.