अनंत सिंह के घर से मिले एके-47 केस को सुलझाने में जुटी पटना पुलिस, NIA से मांगी मदद

पटना पुलिस (Patna Police) ने अनंत सिंह के घर से बरामद एके- 47 (AK-47) की जांच रिपोर्ट के लिए एनआईए (NIA) से संपर्क किया है. पुलिस केन्द्रीय एजेंसी से मिली जांच रिपोर्ट के आधार पर अनंत सिंह पर शिकंजा और कसने की तैयारी कर रही है.

अनंत सिंह के घर से मिले एके-47 केस को सुलझाने में जुटी पटना पुलिस, NIA से मांगी मदद
(फाइल फोटो)

पटना: अनंत सिंह (Anant Singh) के वायरल वीडियो को डिकोड करने के बाद अब पटना पुलिस (Patna Police) एके- 47 के मामले को सुलझाने में जुट गई है. पटना पुलिस ने अनंत सिंह के घर से बरामद एके- 47 (AK-47) की जांच रिपोर्ट के लिए एनआईए (NIA) से संपर्क किया है. पुलिस केन्द्रीय एजेंसी से मिली जांच रिपोर्ट के आधार पर अनंत सिंह पर शिकंजा और कसने की तैयारी कर रही है.

भोला सिंह की हत्या की साजिश को लेकर वायरल हुआ अनंत सिंह (Anant Singh) का ऑडियो उनकी आवाज से मैच हो चुका है. हत्या की साजिश में उनकी संलिप्तता अब साबित हो चुकी है. पुलिस अब विधायक के घर से बरामद एके- 47 (AK-47) और ग्रेनेड की गुत्थी सुलझाने में जुट गई है. एके- 47 और ग्रेनेड के मामले की जांच एनआईए के स्तर से की जा रही है. एनआईए (NIA) की जांच भी अंतिम दौर में है. जल्द ही उसकी रिपोर्ट सामने आएगी. पटना पुलिस (Patna Police) ने जांच रिपोर्ट को लेकर केन्द्रीय एजेंसी से संपर्क साधा है.

दरअसल बिहार के मुंगेर जिले से बीते दिनों 23 एके- 47 बरामद किए गए थे. जो जबलपुर आर्डिनेंस फैक्ट्री से चुराए गए थे. एनआईए (NIA) मुंगेर मामले की जांच पहले से कर रही है. मुंगेर में बरामद एके- 47 (AK-47) के सभी पार्ट्स अलग-अलग थे. जिन्हें असेंबल किया गया था. अनंत सिंह के घर से बरामद एके- 47 के भी पार्ट्स अलग-अलग थे, जिसे असेंबल किया गया. पुलिस और केन्द्रीय एजेंसी को शक है कि विधायक अनंत सिंह के आवास से जो एके- 47 बरामद किया गया है उसका भी कनेक्शन जबलपुर आर्डिनेंस फैक्ट्री से है.

देखें लाइव टीवी

गौरतलब है कि अनंत सिंह के वायरल वीडियो में इस बात की पुष्टि हुई है कि अनंत सिंह, भोला सिंह की हत्या के मामले में एके- 56 जैसे अत्याधुनिक हथियार का इस्तेमाल करना चाहते थे. ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जब अनंत सिंह के लदवां स्थित घर में छापेमारी की तो एके- 47 (AK-47) भी बरामद हुआ. साथ ही पुलिस को ग्रेनेड भी मिले जिसका इस्तेमाल सेना में किया जाता है. हथियार और विस्फोटक को जांच के लिए जबलपुर आर्डिनेंस फैक्ट्री ले जाया गया है. पटना पुलिस अब इसकी जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. जिसके आधार पर अनंत सिंह के ऊपर लगे यूएपीए एक्ट के दावे को मजबूत करने की कोशिश की जाएगी.