तेजस्वी यादव का बंगला खाली कराने पहुंची पुलिस, बचाव में उतरे तेजप्रताप

तेजप्रताप यादव ने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट में मामला चल रहा है फिर क्यों सरकार परेशान है.

तेजस्वी यादव का बंगला खाली कराने पहुंची पुलिस, बचाव में उतरे तेजप्रताप
तेजस्वी यादव का बंगला खाली कराने पहुंची पुलिस. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव के बंगला को खाली कराने के लिए आज (बुधवार को) पुलिस पहुंची. पटना के पांच देशरत्न मार्ग स्थित बंगले को खाली कराने जब पुलिस की टीम पहुंची तो उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा. पार्टी कार्यकर्ताओं ने तेजस्वी यादव के पक्ष में नारे लगाए. आरजेडी का कहना है कि मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में लंबित है इसलिए तेजस्वी बंगला खाली नहीं करेंगे. वहीं, इस पूरे मामले में तेजस्वी यादव को उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव का साथ मिला है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने कहा कि सरकार की नजर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर नहीं जाती है, लेकिन लालू परिवार को कैसे परेशान किया जाए इसी पर ध्यान केंद्रित है. साथ ही उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष की हैसियत से तेजस्वी यादव 5, देशरत्न मार्ग में रहते हैं. उन्होंने कहा कि पूरा बिहार देख रहा है कि कैसे हमारे परिवार को परेशान किया जा रहा है.

तेजप्रताप यादव ने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट में मामला चल रहा है फिर क्यों सरकार परेशान है. बंगले के बाहर पुलिस बल की तैनाती पर उन्होंने कहा कि लालू परिवार से ये लोग परेशान हैं. सिर्फ और सिर्फ हमें परेशान किया जा रहा है. तेजस्वी यादव का बंगला कोई नहीं छीन सकता है. 

इस मामले पर बीजेपी नेता निखिल आनन्द ने कहा कि तेजस्वी यादव तुच्छ राजनीति कर रहे हैं. उन्हें, नैतिकता के आधार पर पहले ही बंगला खाली कर देना चाहिए था. सरकार और कोर्ट के फैसले का सम्मान करते तो यह दिन नहीं आता. ज्ञात हो कि यह बंगला उपमुख्यमंत्री रहते हुए उन्हें आवंटित किया गया था.

तेजस्वी यादव के बंगला खाली करने के मामले पर आरजेडी नेता भाई बीरेंद्र ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट के डबल बेंच में है. सरकार को फैसले का इंतजार करना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर, संयज झा, वशिष्ठ नारायण सिंह, आरसीपी सिंह किस हैसियत से बंगले में रह रहे हैं? ज्ञात हो कि संजय झा बिहार राज्य योजना परिषद के सदस्य हैं और उन्हें पटना में बंगला आवंटित है. वहीं, वशिष्ठ नारायण सिंह, एमएलसी रणवीर नंदन के नाम पर आवंटित बंगले में रहते हैं. आरसीपी सिंह, एमएलसी संजय गांधी के बंगले में रह रहे हैं.