close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: पटना यूनिवर्सिटी में नहीं है बस सर्विस, रोज धक्के खाती हैं छात्राएं

महिला कॉलेज के लिए कोई बस उपल्बध नहीं है. बस नहीं होने की वजह से छात्राओं को धक्का खाना पड़ता है. 

बिहार: पटना यूनिवर्सिटी में नहीं है बस सर्विस, रोज धक्के खाती हैं छात्राएं
पटना यूनिवर्सिटी की छात्राओं के लिए नहीं है बस सर्विस.

पटना : बिहार की राजधानी पटना स्थित पटना यूनिवर्सिटी (Patna University) की छात्राओं के लिए कॉलेज पहुंचना किसी मुश्किल भरे सफर से कम नहीं है. पटना वुमेंस कॉलेज (Patna Women's College) और मगध महिला कॉलेज बिहार का मशहूर महिला कॉलेज शुमार है. यहां पढ़ाई का काफी अच्छा माहौल भी है. इस वजह से दूर-दूर से छात्राएं यहां पढ़ने के लिए आती हैं, लेकिन कॉलेज पहुंचने के लिए छात्राओं को तमाम परेशानी झेलनी पड़ती है. 

महिला कॉलेज के लिए कोई बस उपल्बध नहीं है. बस नहीं होने की वजह से छात्राओं को धक्का खाना पड़ता है. रोज धक्का-मुक्की और भीड़ का सामना कर छात्राएं कॉलेज पहुंचती हैं.

लाइव टीवी देखें-:

हांलकि परिवहन निगम ने छात्राओं के लिए मार्च में बस चलाई थी, लेकिन छात्राओं को इन बसों की जानकारी नहीं थी. जानकारी नहीं होने के कारण बस का परिचालन बंद कर दिया गया. पटना वुमेंस कॉलेज की छात्राओं का कहना है कि बस कब आकर कैंपस के सामने खड़ी होती थी, इस बात की जानकारी उन्हें नहीं थी. बस सेवा  बंद होने से छात्राओं में काफी निराशा है.

पटना यूनिवर्सिटी में साल 1990 से बस सेवा बंद है. 29 साल बाद परिवहन निगम ने बस सेवा शुरू की, लेकिन कुछ ही दिन बाद बंद कर दिया गया. अब देखने वाली बात होगी यह होगी कि आखिर बस सेवा फिर से कब शुरू की जाती है. 

-- Anupama Kumari, News Desk