close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CBSE Class 10th Result 2019 : पटना जोन का रहा सातवां स्थान, पहले स्थान पर रहे प्रियांशु

 पटना की बोर्ड कॉलोनी स्थित डीएवी स्कूल के प्रियांशु 99 फीसदी अंक के साथ बिहार में पहला स्थान प्राप्त किया है.

CBSE Class 10th Result 2019 : पटना जोन का रहा सातवां स्थान, पहले स्थान पर रहे प्रियांशु
सीबीएसई 10वीं रिजल्ट में पटना जोन में प्रियांशु ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है.

पटनाः सीबीएसई ने 10वीं के नतीजों की घोषणा कर दी है. रिजल्ट में सीबीएसई के 10 जोन में त्रिवेंद्रम पहले स्थान पर रहा. जबकि 91 फीसदी सफलता के साथ पटना जोन सातवें स्थान पर रहा है. पटना की बोर्ड कॉलोनी स्थित डीएवी स्कूल के प्रियांशु 99 फीसदी अंक के साथ बिहार में पहला स्थान प्राप्त किया है. नतीजों के बाद सफल छात्र और छात्राएं दाखिले की दौड़ में शामिल हो जाएंगे.

सीबीएसई ने सोमवार को 10वीं के नतीजों की घोषणा कर दी. इस बार 17 लाख 68 हजार से ज्यादा छात्र और छात्रा सफलता प्राप्त की है. जो पिछली बार की तुलना में सफलता का आंकड़ा 4 प्रतिशत ज्यादा है. सीबीएसई के 10 जोन में त्रिवेंद्रम पहले स्थान पर रहा जबकि दिल्ली और गुवाहाटी का प्रदर्शन बढ़िया नहीं रहा.

पटना जोन से पटना के प्रियांशु 99 फीसदी यानि 495 अंक के साथ बिहार में पहले स्थान पर रहे. दूसरे स्थान पर तीन छात्र और छात्राएं सफल हुई. मुजफ्फरपुर के ट्रिडेंट पब्लिक स्कूल के प्रथा बंका, सेंट माइकल की गार्गी राज और नॉट्रेडम एकेडमी की अदिति अंजन संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे. इन तीनों छात्र और छात्राओं को 494 अंक मिले.

तीसरे स्थान पर भागलपुर के हर्ष राज और समस्तीपुर के गोविंद कुमार को 493 अंक मिले. नतीजे आने के बाद छात्र और छात्राओं ने अपनी खुशियां बांटी और सफलता का श्रेय कड़ी मेहनत को दी. बिहार में इस बार दूसरे स्थान पर छात्राओं का बोलबाला रहा. पटना की अदिति अंजन दूसरे स्थान पर रहीं. अदिति अंजन ने कहा है कि वो रोजाना 7 से घंटे मेहनत करती थीं और आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती हैं. अदिति के मुताबिक, लगातार मेहनत और सोशल मीडिया से दूरी ही उनकी सफलता का आधार है.

जोन वाइज रिजल्ट
त्रिवेंद्रम- 99.85 फीसदी छात्र सफल
चेन्नई- 99 फीसदी छात्र सफल
अजमेर - 95.89 फीसदी छात्र सफल
पंचकुला- 93.72 फीसदी छात्र सफल
प्रयागराज- 92.55 फीसदी छात्र सफल 
भुवनेश्वर- 92.32 फीसदी छात्र सफल
पटना- 91.86 फीसदी छात्र सफल
देहरादून- 89.04 फीसदी छात्र सफल
दिल्ली- 80.97 फीसदी छात्र सफल
गोहाटी- 74.49 फीसदी छात्र सफल