Good News: बिहार में 18+ वालों को इस तारीख से लगेगा टीका, जानें कहां होगा वैक्सीनेशन

Bihar Coronavirus Update: बिहार के युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है कि अब राज्य में कोरोना कहर क बीच 18 साल से अधिक वालों को भी रविवार से वैक्सीन दिया जाएगा.  

Good News: बिहार में 18+ वालों को इस तारीख से लगेगा टीका, जानें कहां होगा वैक्सीनेशन
कोरोना वैक्सीन बिहार में 18 साल से अधिक वालों को रविवार से दिया जाएगा

Patna: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के एक्टिव मामले में तेजी से वृद्धि हो रही है. इस बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि राज्य में कल (9 मई ) से 18 साल से अधिक आयु वाले लोगों के लिए तीसरे चरण में टीकाकरण का काम शुरू होगा. 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पहली खेप में साढ़े तीन लाख कोरोना वैक्सीन का डोज शनिवार को पटना पहुंच गया है. टीकाकरण के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. इसके लिए साढ़े तीन लाख कोरोना वैक्सीन का डोज शनिवार को पटना पहुंच चुका है.
 

टीकाकरण  जांच और उपचार के जगहों से अलग 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर रविवार से राज्य भर में शुरू हो रहे टीकाकरण का काम जांच और उपचार होने वाली जगहों से अलग होगा. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने तैयारी पूरी कर ली है. जिला स्तर के अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश भेज दिया गया है.

टीकाकरण के लिए स्थलों को चिह्नित किया जा रहा

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि तीन चार दिनों के बाद विभिन्न सरकारी एवं अन्य चिह्नित  स्थानों पर टीकाकरण का काम शुरू हो जायेगा. इसके लिए विभिन्न सरकारी एवं अन्य स्थलों को चिह्नित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- अधिक से अधिक लोगों को लगे टीका, सेंटर पर संक्रमण से बचाव का रखें ख्याल: नीतीश कुमार

मई  में  16.01 लाख वैक्सीन का डोज बिहार को आवंटित

वैक्सीन की पहली खेप आज पटना पहुंचने के बाद उसे जिलों को भेज दिया गया है. मई महीने में लगभग 16.01 लाख वैक्सीन का डोज बिहार को आवंटित है. मंगल पांडेय ने लोगों से अपील की है टीकाकरण के सफल दो चरणों की तरह ही 18 से 44 वर्ष के आयु वाले लोग तीसरे चरण को भी सफल बना कोरोना को हराने में मदद करें. कोरोना महामारी के विरुद्ध हमारी जंग पूरी ऊर्जा के साथ जारी है. सरकार मजबूती के साथ लड़ेगी और राज्यवासियों के सहयोग से कोरोना को परास्त करने में राज्य अवश्य सफल होगा.