बिना एग्जाम दिए AIIMS में नौकरी हासिल कर सकते हैं छात्र, जाने पूरी detail

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institutes of Medical Sciences) पटना ने सीनियर रेजिडेंट के पद पर भर्ती 2021 (AIIMS Patna Recruitment 2021) के लिए आवेदन मांगे हैं. 

बिना एग्जाम दिए AIIMS में नौकरी हासिल कर सकते हैं छात्र, जाने पूरी detail
एम्स में नौकरी करने का शानदार मौका (फाइल फोटो)

Patna: मेडिकल फील्ड में नौकरी तलाश रहे बिहार-झारखंड के युवाओं के पास एक सुनहरा मौका हैं. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institutes of Medical Sciences) पटना ने सीनियर रेजिडेंट के पद पर भर्ती 2021 (AIIMS Patna Recruitment 2021) के लिए आवेदन मांगे हैं. एम्स (AIIMS) में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार सीधे वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं. 

नौकरी डिटेल्स 

इस नोटिफिकेशन के अनुसार एनेस्थिसियोलॉजी विभाग (department of Anesthesiology) में सीनियर रेजिडेंट के कुल 15 पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमे जनरल कैटेगरी के 04 पद, ओबीसी के 04 पद, एससी के 05 पद और एसटी के 02 पद आरक्षित हैं. 

जाने वाक इन इंटरव्यू की जानकारी 

उम्मीदवार 24, 31 जुलाई 2021 और 07,14 अगस्त 2021 को वॉक-इन-इंटरव्यू में जा सकते हैं. ये इंटरव्यू सुबह 10 बज से डीन ऑफिस, एडमिन बिल्डिंग, एम्स पटना में आयोजित किये जाएंगे. 

शैक्षिक योग्यता 

उम्मीदवार का MBBS, एमएस या डीएनबी में पास होना जरूरी है. 

आयुसीमा 

योग्य उम्मीदवारों की उम्र 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिये. वहीं, एससी, एससी उम्मीदवारों को 5 वर्ष, ओबीसी के लिए 03 वर्ष, दिव्यांग (जनरल-05 वर्ष, ओबीसी - 08 वर्ष और एससी, एसटी 10 वर्ष) को छूट दी जाएगी.

 

'