CM नीतीश से छुपाया गया सच: वर्चुअल टूर में किचन को दिखाया रेस्टोरेंट, अगले दिन बना डाला ढाबा
Advertisement

CM नीतीश से छुपाया गया सच: वर्चुअल टूर में किचन को दिखाया रेस्टोरेंट, अगले दिन बना डाला ढाबा

Begusarai Samachar: सीएम के इस वर्चुअल टूर को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा सामुदायिक किचन बाघा को दुल्हन की तरह सजाया संवारा गया था. वहीं, समुदायिक किचन सजने के बाद किसी रेस्टोरेंट से कम नहीं लग रहा था . 

वर्चुअल टूर में किचन को दिखाया रेस्टोरेंट. (फाइल फोटो)

Begusarai: बेगूसराय में लॉकडाउन के बीच चल रहे सामुदायिक किचन का सीएम नीतीश कुमार ने वर्चुअल जांच पड़ताल की और अधिकारियों से सामुदायिक किचन के बारे में फीडबैक लिया. सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के इस वर्चुअल टूर को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा सामुदायिक किचन बाघा को दुल्हन की तरह सजाया संवारा गया था. वहीं, समुदायिक किचन सजने के बाद किसी रेस्टोरेंट से कम नहीं लग रहा था . 

ये भी पढ़ेंः कोरोना काल में गरीबों के खाने के लिए नीतीश सरकार गंभीर, हर प्रखंड में खुलेगा कम्युनिटी किचन

सामुदायिक भवन को गुब्बारों से सजाया गया था तथा कालीन बिछाई गई थी. यहां हॉल में प्रवेश करते ही हॉल किसी रेस्टोरेंट की तरह दिख रहा था. वहां कोरोना के सारे प्रोटोकॉल को पूरा करते हुए गरीब और निस्सहाय लोगों को खाना खिलाया जा रहा था. इस दौरान डीएम के अलावा सभी आला अधिकारी शहर के बाघा समुदाय किचन में मौजूद थे. इस बेहतर व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन ने खूब वाहवाही लूटी. लेकिन दूसरे दिन ही स्थितियां बदल गई.

अचानक वहां से कालीन, टेबल पर लगे चादर तथा बेहतरीन कुर्सियां समुदायिक भवन बाघा से गायब हो गई. वहीं, लोग चार से पांच टेबल पर बिना सोशल डिस्टेंसिंग के खाना खाते दिखे. वहीं, सीएम के वर्चुअल रैली के अगले दिन ही नजारा सामुदायिक किचन का बदल गया. जो किचन रेस्टोरेंट की तरह लग रहा था वह दूसरे दिन ढाबे में तब्दील हो गया.

इन 2 तस्वीरों से जिला प्रशासन की सामने आई है कि मुख्यमंत्री को खुश करने के लिए अधिकारियों ने किस तरह सामुदायिक किचन को रेस्टोरेंट में बदल दिया. वही वर्चुअल मीटिंग खत्म होने के अगले दिन किचन अन्य दिनों की तरह चलने लगा. अगले दिन सामुदायिक किचन की जो तस्वीर सामने आई वह काफी डरावनी है. क्योंकि बेगूसराय में लगातार कोरोना अपना कहर बरपा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः CM नीतीश कुमार ने किया कम्युनिटी किचेन सेंटर का वर्चुअल टूर, लाभुकों से की बातचीत

साथ हीं, इसके किचन में खाना खाने के लिए 100 से ज्यादा लोग एक साथ अंदर जाने के लिए धक्का-मुक्की करते देखे गए. हालांकि शिफ्ट इंचार्ज प्रमोद कुमार ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के लिए काफी प्रयास किया जाता है लेकिन अचानक भीड़ की वजह से लोग उनकी बात नहीं सुनते हैं, जिसकी वजह से सोशल डिस्टेंस टूट जाता है.

(इनपुट-राजीव कुमार)

Trending news