भागलपुर हिंसा : अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई आज

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री और बीजेपी नेता अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत ने जिला सत्र न्यायाधीश की कोर्ट में सोमवार को अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की. अर्जी की सुनवाई मंगलवार को प्रभारी सत्र न्यायाधीश चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश की कोर्ट में होगी. अर्जित के वकील वीरेश मिश्रा ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की. 

भागलपुर हिंसा : अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई आज
भागलपुर हिंसा मामले में अश्विनी चौबे के बेटे के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है.
Play

पटना: केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री और बीजेपी नेता अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत ने जिला सत्र न्यायाधीश की कोर्ट में सोमवार को अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की. अर्जी की सुनवाई मंगलवार को प्रभारी सत्र न्यायाधीश चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश की कोर्ट में होगी. अर्जित के वकील वीरेश मिश्रा ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की. 

बता दें कि शनिवार को प्रथम अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट से बीजेपी नेता अर्जित शाश्वत समेत नौ के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. इसमें अर्जित के अलावा बूढ़ानाथ मंदिर रोड के अभय कुमार घोष, गोशाला रोड के प्रमोद वर्मा, बैंक कॉलोनी के देव कुमार पांडेय, आरके लेन के निरंजन सिंह, विक्रमशिला कॉलोनी के संजय भट्ट, मंदरोजा के सुरेंद्र पाठक, केबी लाल रोड के अनूप लाल साह, बड़ी खंजरपुर के प्रणव साह उर्फ प्रणव कुमार दास का नाम शामिल है.

पढ़ें- भागलपुर हिंसा : वारंट पर बोले अरिजित शाश्वत- मैं कोर्ट की शरण में हूं

अर्जित पर पिछले हफ्ते भागलपुर जिले में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने का आरोप है. अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने नाथनगर पुलिस की ओर से दायर अर्जी पर वारंट जारी किया. पुलिस ने इस सिलसिले में दर्ज दो प्राथमिकियों में से एक में नामित नौ लोगों की गिरफ्तारी की मांग की थी.

इस पूरे मामले पर सोमवार को अर्जित ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मैं कोर्ट की शरण में हूं, अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर करुंगा. साथ ही उन्होंने कहा कि खोजना उन्हें पड़ता है जो गायब हों. अरिजित ने कहा कि अगर पुलिस मुझे गिरफ्तार करने आती है तो मैं वही करुंगा जो पुलिस कहेगी. मैं अग्रिम जमानत याचिका दायर करुंगा.

पढ़ें- अश्विनी चौबे के बेटे के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट से गरमाई बिहार की सियासत

गौरतलब है कि बीते 17 मार्च को भागलपुर में प्रशासन की इजाजत के बगैर झांकी निकालने के मामले में दर्ज प्राथमिकी में अरिजित को नामजद किया गया है. हिंदू नव वर्ष की पूर्वसंध्या पर भारतीय नव वर्ष जागरण समिति की ओर से झांकी निकाली गई थी.