बिहार : कोरोना महामारी में कालाबाजारी चरम पर, ऑक्सीजन सिलेंडर रेगुलेटर के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

बिहार : कोरोना महामारी में कालाबाजारी चरम पर, ऑक्सीजन सिलेंडर रेगुलेटर के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार

बिहार में महामारी के बीच कथित तौर पर चिकित्सा उपकरणों, जीवन रक्षक दवाओं, ऑक्सीजन सिलेंडर की खूब कालाबाजारी हो रही है.

ऑक्सीजन सिलेंडर रेगुलेटर की कालाबाजारी के आरोप में 4 गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: पटना पुलिस  (Patna Police) ने बुधवार को अवैध रूप से ऑक्सीजन सिलेंडर के रेगुलेटर बेचने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पटना सेंट्रल के डीएसपी भास्कर रंजन ने पटना के राजीव नगर इलाके में स्थित एक घर में छापा मारकर चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

वहीं इस मामले पर  पटना सेंट्रल के डीएसपी भास्कर रंजन ने कहा कि हमें राजीव नगर में एक घर से ऑक्सीजन सिलिंडर के रेगुलेटर्स की अवैध बिक्री के बारे में जानकारी मिली. इसके बाद एक टीम गठित की गई, जिसने उक्त जगह पर छापा मारा. हमने उनके कब्जे से 42 रेगुलेटर्स बरामद किए हैं. उन्होंने आगे बताया कि संक्षिप्त पूछताछ के दौरान, अभियुक्तों ने स्वीकार किया कि वे एक रेगुलेटर को 8,000 रुपये में बेच रहे थे.

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह से हाथ धो बैठेगा बिहार का ये लाल?

पुलिस अधिकारी ने कहा है कि आरोपियों पर महामारी अधिनियम, चिकित्सा उपकरणों और अवैध विपणन जैसी कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि वह अभी भी मामले के संबंध में सांठगांठ और आपूर्ति श्रृंखला का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. आगे की जांच जारी है.

बिहार में महामारी के बीच कथित तौर पर चिकित्सा उपकरणों, जीवन रक्षक दवाओं, ऑक्सीजन सिलेंडर की खूब कालाबाजारी हो रही है.

कोरोना की इस त्रासदी के दौरान पूरे देश में ऑक्सीजन और इससे जुड़े उपकरणों की कमी देखने को मिल रही है. कुछ ऐसा ही हाल बिहार और बिहार की राजधानी पटना में भी है. यहां भी ऑक्सीजन और उसके उपकरणों की कमी देखने को मिल रही है, लेकिन कुछ लोग कोविड के दौरान इस आपदा को अवसर में बदलते नजर आ रहे हैं. इसलिए पुलिस कालाबाजारी पर नजर रख रही है.

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव और जन अधिकार पार्टी (जेएपी) के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव सहित कई विपक्षी नेताओं ने राज्य सरकार पर कालाबाजारी पर सख्त कार्रवाई नहीं करने के गंभीर आरोप लगाए हैं.

पप्पू यादव ने कहा कि 5 किलो ऑक्सीजन सिलेंडर जिसकी वास्तविक कीमत 5,000 रुपये से अधिक नहीं है. उसे राज्य में 35,000 रुपये की दर से बेचा जा रहा है. मैंने मोलभाव करने के बाद 20,000 रुपये की दर से ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदे हैं और मरीजों को दान किए हैं. रेमेडेसिविर के एक इंजेक्शन की कीमत 3,000 रुपये है, जिसे 50,000 रुपये में बेचा जा रहा है. राज्य सरकार का माफियाओं पर कोई नियंत्रण नहीं है.

Trending news