Bihar: केसी त्यागी से मिलें उपेंद्र कुशवाहा, कहा-कोऑर्डिनेशन कमेटी की जरूरत
Advertisement

Bihar: केसी त्यागी से मिलें उपेंद्र कुशवाहा, कहा-कोऑर्डिनेशन कमेटी की जरूरत

 बिहार में सत्तारूढ जनता दल युनाइटेड (JDU) के महासचिव केसी त्यागी (K C Tyagi) सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) के आवास पहुंचे और दोनों नेताओं के बीच लंबी बात हुई. 

केसी त्यागी से मिलें उपेंद्र कुशवाहा  (फाइल फोटो)

Patna: बिहार की राजनीति में एक बार फिर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को प्रधानमंत्री मैटेरियल बताने को लेकर चर्चा तेज हो गई है.  इसी बीच, बिहार में सत्तारूढ जनता दल युनाइटेड (JDU) के महासचिव केसी त्यागी (K C Tyagi) सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) के आवास पहुंचे और दोनों नेताओं के बीच लंबी बात हुई. 

कुशवाहा ने मुलाकात के बाद कहा कि राजग के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, भविष्य की बात अभी नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा कि कोऑर्डिनेशन कमेटी का गठन जरूरी है. 

​'भविष्य का कौन जाने'

जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, 'जब मैंने सबसे पहले नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल कहा था तो कई लोग असहज हो गए थे, लेकिन अब लोग कह रहे हैें. उन्होंने कहा, 'मैं यूं ही कोई बयान नहीं दे देता.  जो हम बोलते हैं वह आगे आने वाले वक्त में जदयू के सभी नेता मानते हैं.' उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि NDA में फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, लेकिन भविष्य का कौन जाने. भविष्य की बात अभी नहीं की जा सकती.'

नीतीश कुमार हैं प्रधानमंत्री मैटेरियल

जदयू की रविवार को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भी के सी त्यागी ने नीतीश कुमार के सामने ही कहा था कि प्रधानमंत्री के लिए जितने भी गुण होते हैं वे सब नीतीश कुमार में है. त्यागी से मुलाकात के संबंध में कुशवाहा ने कहा, 'केसी त्यागी से मेरे पुराने संबंध हैं. वे पटना आए तो, हम दोनों की मुलाकात हुई.  हम दोनों के बीच राजनीतिक चचार्एं भी हुई.

कोऑर्डिनेशन कमिटि जरूरी

कुशवाहा ने कहा, 'राजग की सरकार चल रही है लेकिन कोऑर्डिनेशन कमिटि बनने से ठीक होगा.' उन्होंने कहा कि कमिटि बनने से नेताओं की जो अलग-अलग बयानबाजी हो रही है वह नहीं होगी. उन्होंने भाजपा पर इशारों ही इशारों में निशाना साधते हुए कहा कि आरा में सड़क के उद्घाटन में किसी भी जदयू के नेता और नीतीश कुमार का पोस्टर नहीं होना ठीक नहीं है. 

`मिशन नीतीश` के संबंध में पूछे जाने पर कुशवाहा ने कहा कि देश के स्तर पर नीतीश कुमार के व्यक्तित्व का प्रसार करना तथा उनकी स्वीकार्यता बढाना के लिए कार्यकर्ता निकले हैं.  उन्होंने कहा कि पार्टी को पूरे बिहार और देश में नंबर वन पार्टी बनाएंगे. 

 

Trending news