सृजन घोटाला में CBI ने दर्ज की एक और FIR, एक अरब की निकासी का है मामला
Advertisement

सृजन घोटाला में CBI ने दर्ज की एक और FIR, एक अरब की निकासी का है मामला

Bihar News: सीबीआई ने इस नए केस में भागलपुर के तीन बैंक के मैनेजर, कर्मचारियों और सृजन महिला विकास समिति के संचालनकर्ता और कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

सृजन घोटला में CBI ने दर्ज की एक और FIR

Patna: बिहार के सबसे बड़े और चर्चित अरबों रुपए के सृजन महाघोटाला (Srijan Scam) के मामले में अब नया अपडेट आया है. दरअसल, इस मामले में अब सीबीआई (CBI) ने एक और नया केस दर्ज किया है. नया केस 1 अरब  रुपए के सरकारी रुपए के घोटाले से संबंधित है. 

सीबीआई ने इस नए केस में भागलपुर के तीन बैंक के मैनेजर, कर्मचारियों और सृजन महिला विकास समिति के संचालनकर्ता और कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाले की परत दर परत अब खुलती जा रही है. इस महाघोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने एक नया केस दर्ज किया है, जिसमें तीन बैंक के मैनेजर को आरोपी बनाया गया है. साथ ही कई कर्मियों के भी नाम इस FIR में दर्ज है.

सीबीआई की नई प्राथमिकी एक अरब की अवैध निकासी से जुड़ा है
बता दें कि सृजन घोटाले में सीबीआई की नई प्राथमिकी एक अरब की अवैध निकासी से जुड़ा है. जिला कल्याण कार्यालय से 99 करोड़ 88 लाख 69 हजार 830 रुपये की अवैध निकासी से जुड़ा यह मामला है, जो साल 2007 से लेकर 2017 के बीच का है. 

जानें किन लोगों पर इस मामले में दर्ज हुआ केस
प्राथमिकी में इंडियन बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और बैंक ऑफ इंडिया के अलावा सृजन महिला विकास सहयोग समिति के पदधारकों को अभियुक्त बनाया गया है. वहां के कर्मचारियों और सृजन महिला विकास समिति के संचालनकर्ता और कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

सीबीआई ने इस मामले में अब तक 30 से अधिक केस दर्ज किए
सृजन घोटाला को लेकर सीबीआई ने अब तक 30 से अधिक केस दर्ज किए हैं. इनमें करीब दो दर्जन से अधिक मामले में सीबीआई ने चार्जशीट भी फाइल कर दी है. सीबीआई की तरफ से दर्ज यह मामला इस घोटाले का सबसे बड़ा मामला माना जा रहा है. इसमें वर्ष 2007 से लेकर 2017 तक की जालसाजी आपराधिक साजिश धोखाधड़ी और सरकार के खजाने से 1 अरब से अधिक रुपये गायब करने से जुड़ा है.

Trending news