Lok Sabha Election 2024: बंगाल और यूपी के बाद ओडिशा चले नीतीश कुमार, 2024 की तैयारी पर पूरा जोर
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: बंगाल और यूपी के बाद ओडिशा चले नीतीश कुमार, 2024 की तैयारी पर पूरा जोर

Lok Sabha Election 2024: विपक्ष के एक जुट करने के लिए नीतीश कुमार ने सबसे पहले दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात कर शुरुआत की थी. इसके अलावा नीतीश कुमार ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से भी मुलाकात की थी. उन्होंने नीतीश कुमार को आश्वासन देकर कहा था कि सभी एकजुट होकर 2024 के लिए तैयारी करेंगे.

Lok Sabha Election 2024: बंगाल और यूपी के बाद ओडिशा चले नीतीश कुमार, 2024 की तैयारी पर पूरा जोर

पटना: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी को लेकर सीएम नीतीश कुमार देश भर के सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास में लगे हुए है. नीतीश लगतार हर विपक्षी दलों से मिलने के लिए उनके राज्य में जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार बता दें कि नीतीश कुमार बंगाल और यूपी के बाद पांच मई को ओडिशा जाएंगे.

विपक्ष के एक जुट करने के लिए नीतीश कुमार ने सबसे पहले दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात कर शुरुआत की थी. इसके अलावा नीतीश कुमार ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से भी मुलाकात की थी. उन्होंने नीतीश कुमार को आश्वासन देकर कहा था कि सभी एकजुट होकर 2024 के लिए तैयारी करेंगे. जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में कुछ दिन पहले नीतीश कुमार ने पश्चिम बंगाल जाकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की थी. ममता से मिलने के बाद वो यूपी आ गए और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात की. जानकारी मिल रही है कि इसके बाद नीतीश पांच मई को ओडिशा जा रहे हैं. इसके अलावा अगर कोई अन्य दौरा है तो वो अभी तय नहीं है.

नीतीश कुमार जिस तेजी से लगे हुए है उसको देखकर लगता है कि इस बार नीतीश 2024 के चुनाव में भाजपा का सफाया कर देंगे. विपक्ष को एक जुट करने में सीएम नीतीश कुमार ही नहीं बल्कि जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के साथ अन्य नेता भी पूरा साथ दे रहे हैं. मंगलवार को ललन सिंह ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की है.

नीतीश की तैयारी को लेकर कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर एका साथ बैठेगी. एकजुट की बैठक कहां होगी अभी यह पूरी तरह तय नहीं हुआ है, लेकिन मुख्यमंत्री कहीं न कहीं चाहते हैं कि पटना में ही सभी दलों की बैठक हो.

ये भी पढ़िए- Bihar: सुरंग बनाने में पटना म्यूजियम का 95 साल पुराना गेट टूटा, जानें क्यों हुआ ये सबकुछ

 

Trending news