Bihar: कोरोना वैक्सीन को लेकर कांग्रेस ने शुरू की मुहिम, BJP ने लगाया बाधा डालने का आरोप
Advertisement

Bihar: कोरोना वैक्सीन को लेकर कांग्रेस ने शुरू की मुहिम, BJP ने लगाया बाधा डालने का आरोप

वैक्सीन को लेकर कांग्रेस ने वन नेशन, वन प्राइस की मुहीम पर काम करना शुरु कर दिया है. पार्टी की ओर से पूरे देश में इस मुद्दे पर कैंपेन चलाया जा रहा है. 

कोरोना वैक्सीन को लेकर कांग्रेस ने शुरू की मुहीम (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: वैक्सीन को लेकर कांग्रेस ने वन नेशन, वन प्राइस की मुहीम पर काम करना शुरु कर दिया है. पार्टी की ओर से पूरे देश में इस मुद्दे पर कैंपेन चलाया जा रहा है. कांग्रेस ने सरकार की खराब नीतियों की वजह से वैक्सीनेशन कार्यक्रम फ्लॉप होने का आरोप लगाया है. BJP ने ऐसे एजेंडों के जरिये कांग्रेस पर सरकार के काम में बाधा डालने का आरोप लगाया है.

वैक्सीन की किल्लत का मामला अभी शांत पड़ा था कि अब वैक्सीन की कीमत को लेकर सियासी जंग छिड़ गई है. कांग्रेस की ओर से बुधवार को इस मुद्दे पर पूरे देश में मुहीम चलाई गई. कांग्रेस एमएलसी प्रेमचन्द्र मिश्रा ने कहा है कि केंद्र सरकार को एक देश एक वैक्सीन पॉलिसी बनानी चाहिए. सरकार ने लोगों से मुफ्त वैक्सीन देने का वादा किया था, लेकिन यहां वैक्सीन की कीमत अलग अलग स्तरों पर अलग हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र वैक्सीन किसी और कीमत पर खरीदती है और राज्यों को दूसरी कीमत पर वैक्सीन बेचा जा रहा है. जबकि निजी हॉस्पीटल के लिए वैक्सीन के रेट बिलकुल अलग हैं. सरकार की गलत नीतियों के कारण ही 18 साल से ऊपर के लोगो को वैक्सीन नही मिल पा रही है. 

कांग्रेस की इस मुहीम में RJD भी साथ हो गई है. RJD प्रवक्ता शक्ति यादव ने केंद्र सरकार पर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाया है. सस्ते दर वैक्सीन खरीद कर ज्यादा कीमत पर राज्यों को बेचे जाने के फैसले पर पार्टी ने सवाल उठाए हैं.

RJD प्रवक्ता ने कहा है कि सरकार की नीतियों के कारण ही देश में वैक्सीन की कमी हो गई है. सरकार ने वैक्सीनेशन का जो लक्ष्य तय किया है, वो कहां से पूरा हो पाएगा. तेजस्वी यादव ने पहले ही वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार पर सवाल उठाए थे. CM नीतीश कुमार भी मामले पर चुप्पी साधे बैठे हैं.  

कांग्रेस की मुहीम पर बिहार सरकार के मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने सवाल खड़े किये हैं. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के पास अब कोई मुद्दा नहीं है. सरकार के काम में अड़ंगा लगाना ही कांग्रेस का मकसद रह गया है. देश में वैक्सीनेशन का काम अच्छा चल रहा तब कांग्रेस उसमें बाधा डाल रही है. हर मामले में राजनीति बिलकुल ठीक नहीं है. केंद्र सरकार ने 45 साल से उपर सभी लोगों को वैक्सीन मुफ्त दी. अब राज्य सरकारें भी अपनी भूमिका निभाएं. 

ये भी पढ़ें- पटना में शुरू हुआ 2 से 18 साल के बच्चों पर Vaccine Trial, आज 3 को दिया गया ट्रायल डोज

उन्होंने कहा कि बिहार ने भी वैक्सीन के लिए 4 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि तय की है. हमने वैक्सीन की खरीद के लिए केंद्र सरकार को एक हजार करोड रुपये का आवंटन कर दिया है. कांग्रेस शासित राज्य अगर अपने लोगों को वैक्सीन देने मे सक्षम नहीं है, तो केन्द्र सरकार से मदद मांगें. वैक्सीनेशन कार्यक्रम में बाधा न डाले. 

Trending news