बिहार में फिर बढ़े कोरोना के केस, ADRI ने भारी लापरवाही को बताया संक्रमण का कारण
Advertisement

बिहार में फिर बढ़े कोरोना के केस, ADRI ने भारी लापरवाही को बताया संक्रमण का कारण

Bihar Samachar: पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1 लाख 22 हजार 44 टेस्ट हुए. साथ ही 24 घंटे में 202 मरीज ठीक हुए हैं. हालांकि, इस दौरान संक्रमण से दो मरीजों की मौत की खबर भी सामने आई. 

पिछले 24 घंटे में मात्र 181 नए केस सामने आए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर कमजोर पड़ती नजर आ रही है. यहां लगातार पॉजिटिव (Corona Positive) केस की संख्या घट रही है. सूबे में पिछले 24 घंटे में मात्र 181 नए केस सामने आए. इनमें से किसी भी जिले में 40 से ज्यादा केस नहीं मिले.

आंकड़ों के अनुसार, बिहार के 33 जिलों में 10 से कम नए केस मिले हैं. जबकि पटना समेत 4 जिलों में दस से अधिक नए केस सामने आए हैं, जिनमें पटना में सर्वाधिक 40, पूर्वी चंपारण में 10, लखीसराय में 13 और सारण में 18 नए केस मिले. वहीं, गोपालगंज में कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया है. 

ये भी पढ़ें- Bihar: वैक्सीन की किल्लत से आमजन हुए परेशान! स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-टीकाकरण के लक्ष्य को करेंगे पूरा

इधर, टेस्ट की संख्या भी लगातार बढ़ाई जा रही है. इसके चलते पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1 लाख 22 हजार 44 टेस्ट हुए. साथ ही 24 घंटे में 202 मरीज ठीक हुए हैं. हालांकि, इस दौरान संक्रमण से दो मरीजों की मौत की खबर भी सामने आई. हर रोज एक लाख से ज्यादा जांच हो रही है. कोरोना मरीजों का संक्रमण दर 0.14 फीसदी है. वहीं, राज्य में फिलहाल 1,692 मरीज इलाजरत हैं.

वहीं, ADRI यानि एशियन डेवलपमेंट रिसर्च इंस्टीट्यूट (Asian Development Research Institute) द्वारा की गई स्टडी के अनुसार, बिहार की राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण का कारण सरकार द्वारा दूसरी लहर पर ज्यादा सचेत नहीं होना है. साथ ही लोगों की लापरवाही की बात भी सामने आई है. स्टडी के मुताबिक, सामाजिक दूरी यानि सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के मानदंडों के बारे में जागरूकता की कमी और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क ना लगाने के चलते कोविड के मामलों में खतरनाक वृद्धि हुई है.  

Trending news