बिहार में Corona का कहर जारी, राज्य में 14,836 नए मामले आए सामने

Coronavirus Cases In Bihar: बिहार में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 14,836 नए मामले सामने आए हैं.    

बिहार में  Corona का कहर जारी, राज्य में 14,836 नए मामले आए सामने
बिहार में 14 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में कोरोना का कहर मानो थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 14836 नए मामले सामने आए हैं. मंगलवार को राज्य में कोरोना के 14794 मामले सामने आए थे, जो आंकड़ा आज (बुधवार) को बढ़कर 14836 हो गए हैं. 

एक बार फिर राजधानी पटना में ही सर्वाधिक संक्रमण के मामले सामने आए हैं. पटना में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 2420 नए मरीज मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर ये आंकड़े जारी किए हैं. ज्ञात हो कि पिछले कुछ दिनों से हर रोज राज्य में 13 हजार से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. 

पटना के अलावा आज भी कोरोना संक्रमण के मामले में दूसरे नंबर पर वैशाली जिला ही है. वैशाली में 857 नए केस सामने आए हैं. पिछले कुछ दिनों से वैशाली में संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ें हैं.

इसके बाद पं. चंपारण में 655 नए मामले मिले हैं. नालंदा में 671 और समस्तीपुर में 635 पॉजिटिव केस पाए गए हैं.  शेखपुरा में 631, गया में 587, मुजफ्फरपुर में 574, कटिहार में 570 और सारण में 528 कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव केस बुधवार को सामने आए हैं. 

ये भी पढ़ें- Lockdown में पटना के गरीबों के लिए मददगार बने 2 दोस्त, रोजाना 100 से अधिक लोगों का भर रहे हैं पेट

राज्य में बढ़ रहे कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या ने सरकार व स्वास्थ्य विभाग की बेचैनी बढ़ा दी है. यही वजह है कि महामारी से निपटने के लिए हर रोज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। एक तरह से देखा जाए तो तमाम परिस्थितियों की सीएम खुद क्लोज मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

गौरतलब है कि राज्य में बढ़ते हुए कोरोना की मामले की वजह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 मई तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया है. इसके बाद से ही पटना समेत अलग-अलग जिलों में प्रशासन के बड़े अधिकारी सड़क पर उतर गए हैं और लोगों से लॉकडाउन को सफल बनाने की अपील कर रहे हैं.