Bihar: महंगाई के मुद्दे पर भी NDA में मतभेद! JDU ने बताया मुद्दा तो BJP ने कहा-ध्यान बांटने की कोशिश

जनसंख्या नियंत्रण कानून (population control law) लागू करने को लेकर बिहार में JDU-BJP बंटी नजर आ रही है. लेकिन अब महंगाई के मुद्दे पर भी दोनों दलों की राय अलग-अलग सामने आ रहे हैं.

Bihar: महंगाई के मुद्दे पर भी NDA में मतभेद! JDU ने बताया मुद्दा तो BJP ने कहा-ध्यान बांटने की कोशिश
महंगाई के मुद्दे पर भी NDA में मतभेद! (फाइल फोटो)

Patna: जनसंख्या नियंत्रण कानून (population control law) लागू करने को लेकर बिहार में JDU-BJP बंटी नजर आ रही है. लेकिन अब महंगाई के मुद्दे पर भी दोनों दलों की राय अलग-अलग सामने आ रहे हैं. JDU ने महंगाई को मुद्दा माना है. वहीं, BJP की नजरों में महंगाई के सवाल पर सियासी दलों का आवाज उठान जनता का ध्यान भटकाने जैसा है. दरअसल दोनों दलों की राय कांग्रेस की ओर से महंगाई को लेकर चलाए जा रहे अभियान के संदर्भ में है.

 पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों और खाद्य पदार्थों के दामों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस ने अपना अभियान छेड़ रखा है. बिहार में भी कांग्रेस 7 से 17 जुलाई तक बड़ा अभियान चला रही है. 17 जुलाई को पार्टी की ओर से पटना में बड़ा मार्च निकाला जाएगा, जिसमें पार्टी के नेता महंगाई के खिलाफ साइकिल रिक्शा और पैदल मार्च करते नजर आएंगे. पार्टी के प्रवक्ता राजेश राठौड ने कहा है कि महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का अभियान काफी बड़ा होगा, जिसमें पार्टी के प्रभारी भक्त चरण दास, अध्यक्ष मदन मोहन झा, विधायक दल के नेता अजित शर्मा समेत पार्टी के कई नेता शामिल होंगे. जिसमें आमलोगों की भी भागीदारी बड़े पैमाने पर नजर आएगी.  

NDA ने कांग्रेस की इस मुहीम पर हमला बोला है, लेकिन महंगाई के मसले पर एनडीए के दो मुख्य घटक बंटे नजर आ रहे हैं. बीजेपी प्रवक्ता मनोज शर्मा ने महंगाई को लेकर कांग्रेस के अभियान को राजनीतिक स्टंट बता दिया है. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा है कि आज देश और लोगों के सामने बडी समस्याएं खड़ी हैं, जिससे ध्यान भटकाने की कोशिश हो रही है. अभी हमें कोरोना के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़नी है. इसके अलावा आंतरिक और बाहरी सुरक्षा के मसले पर भी हमें लड़ाई लड़नी है. ये महज ध्यान भटकाने के लिए बेकार की हरकत है.

 जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने बढ़ती महंगाई को चिंता का विषय माना है. अभिषेक झा ने कहा है कि सीएम नीतीश कुमार ने भी पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों पर चिंता व्यक्त की हैं. सरकार मुद्दे पर गंभीर है. जल्द महंगाई पर कंट्रोल किया जाएगा. कांग्रेस के लोग महंगाई को राजनीतिक मुद्दा बनाकर अपनी दबी मरी हुई राजनीति को जिंदा करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बिहार के लोग कांग्रेस की ऐसी मुहीम को कभी समर्थन नहीं करेंगे.

RJD के प्रवक्ता प्रशांत मंडल ने महंगाई को लेकर एनडीए में मचे घमासान पर सवाल खड़े किये हैं. आरजेडी प्रवक्ता ने कहा है कि राज्य देश की जनता महंगाई से त्राहीमाम कर रही है. पेट्रोल-डीजल सरसों तेल घी की कीमत आम जनता की पहुंच से बाहर हो चुकी हैं. ये डबल इंजन की नहीं ट्रबल इंजन की सरकार है. जेडीयू के लिए महंगाई मुद्दा है बीजेपी के लिए महंगाई मुद्दा नहीं है. ये जनता को दिगभ्रमित करने की रणनीति जैसा है. हकीकत ये है कि जेडीयू बीजेपी के दवाब में हैं और अपना कोई अलग फैसला नहीं ले सकती है.

 

'