बिहार में साइबर ठगों की अब खैर नहीं, पटना में खुला पहला Cyber Police Station
Advertisement

बिहार में साइबर ठगों की अब खैर नहीं, पटना में खुला पहला Cyber Police Station

पटना में अब साइबर क्राइम करना अपराधियों के लिए मुश्किल होगा. बिहार के पटना में पहला साइबर थाने का उद्घाटन पटना के आईजी राकेश राठी ने किया है.

 (फाइल फोटो)

Patna: पटना में अब साइबर क्राइम करना अपराधियों के लिए मुश्किल होगा. बिहार के पटना में पहला साइबर थाने का उद्घाटन पटना के आईजी राकेश राठी ने किया है. यह पटना के बेली रोड में खोला गया है जहां डीएसपी स्तर के अधिकारी को लगाया गया है, पटना और बिहार का यह पहला साइबर थाना है जहां अत्याधुनिक तरीके से साइबर फ्रॉड के मामले का उद्भेदन होगा. इस अवसर पर पटना के एसएसपी के साथ-साथ सभी बड़े अधिकारी मौजूद थे. 

इस अवसर पर पटना के आईजी ने लोगों से अपील किया कि जैसे ही आपके साथ साइबर फ्रॉड की जानकारी मिले आप तत्काल थाना में आकर इसका शिकायत दर्ज कराएं इससे यह होगा कि आपको जल्द ही पैसा मिल पाएगा क्योंकि पैसा जैसे दूसरे अकाउंट से नहीं निकलेगा पैसा आपको मिल सकता है.  उन्होंने कहा कि यहां अत्याधुनिक तरीके से सभी उपकरण लगाया गया है. आईजी ने लोगों से अपील की कि आप समय पर साइबर फ्रॉड की जानकारी थाना को दे. उन्होंने कहा कि जल्दी थाना को अत्यधिक बनाया जाएगा.

नालंदा में भी खोला गया था साइबर थाना 

नालंदा जिले में साइबर अपराध की रोकथाम के लिए पहला साइबर थाने की शुरुआत की गई है. एसपी अशोक मिश्रा ने शुक्रवार को इसका उद्घाटन किया. इस थाने में एक डीएसपी, चार इंस्पेक्टर समेत कुल 15 पुलिसकर्मी की तैनाती की गई है. जिले का पहला साइबर डीएसपी ज्योति शंकर को बनाया गया है. थाने में एक डीएसपी, चार इंस्पेक्टर, तीन दारोगा, एक प्रोग्रामर, दो सिपाही, तीन डाटा सहायक और एक चालक सिपाही मौजूद रहेंगे. 

 इस मौके पर एसपी अशोक मिश्रा ने कहा कि बढ़ते हुए क्राइम को देखते हुए इस थाने की शुरुआत हुई है. इसका काम साइबर एफआईआर, अनुसंधान और छापेमारी करने के अलावा जागरूकता फैलाना का है. 

Trending news