JDU में आते ही मंजीत सिंह बने प्रदेश उपाध्यक्ष, CM नीतीश को बताया राजनीतिक पिता
Advertisement

JDU में आते ही मंजीत सिंह बने प्रदेश उपाध्यक्ष, CM नीतीश को बताया राजनीतिक पिता

Bihar News: जदयू प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में हुए मिलन समारोह में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha) मंजीत सिंह को पार्टी की सदस्यता दिलायी.

मंजीत सिंह को JDU पार्टी की सदस्यता दिलायी (File Photo)

Patna: गोपालगंज के बैकुंठपुर से विधायक रहे मंजीत सिंह (Manjit Singh) की जदयू में वापसी हो गयी है. इसके साथ ही मंजीत सिंह को पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष बना दिया गया है. जदयू प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में हुए मिलन समारोह में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha) मंजीत सिंह को पार्टी की सदस्यता दिलायी. इस दौरान ललन सिंह (Lalan Singh) और विजय चौधरी (Vijay Choudhary) समेत तमाम नेता मौजूद रहे हैं. मंजीत सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपना राजनीतिक पिता बताया और कहा कि उनका जो आदेश होगा, वो आगे वही करेंगे.

पूर्व विधायक मंजीत सिंह को पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए उमेश कुशवाहा ने कहा कि इनके आने से पार्टी मजबूत होगी. हम इनका और समर्थकों का स्वागत करते हैं. लंबे समय से मंजीत सिंह और इनका परिवार जदयू का हिस्सा रहा है. दो बार विधायक भी मंजीत सिंह जदयू से ही बने. जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद ललन सिंह ने कहा कि बीच में कुछ अंतराल हुआ था, अब मंजीत सिंह फिर से जदयू में आ गए हैं.
इनकी क्षमता को हम जानते हैं.

इसके साथ ही उमेश कुशवाहा ने कहा कि जब हम प्रदेश अध्यक्ष थे, तब इन्हें गोपालगंज जिले का अध्यक्ष बनाया था. इसके बाद मंत्री बने, तो मंजीत विधायक थे. अपने जिले के कामों को करवाने में लगातार लगे रहते थे. 2015 का चुनाव लालू प्रसाद की वजह से मंजीत सिंह हार गए थे, क्योंकि उन्होंने गठबंधन धर्म के खिलाफ जाकर भितरघात किया था. 2020 के चुनाव में प्रयास के बाद भी मंजीत सिंह को टिकट नहीं मिल पाया था. अब फिर से ये जदयू पार्टी के काम मे लग जाएंगे.

जदयू नेता और शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि मंजीत सिंह का जदयू में उतना ही अधिकार है, जितना हम सबका है। ये आज फिर से जदयू का हिस्सा बन गए हैं. हम सब इनका स्वागत करते हैं. मंत्री लेशी सिंह ने कहा कि हम पार्टी में मंजीत सिंह का स्वागत करते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर हम गोपालगंज गए थे, जहां पर मंजीत सिंह से बात की और वो फिर से वापस पार्टी में आ गए हैं. हम मंजीत सिंह के समर्थकों का भी पार्टी में स्वागत करते हैं. पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा कि मंजीत सिंह का हम पार्टी में स्वागत करते हैं. उनके आने से पार्टी मजबूत होगी.

समता पार्टी के जमाने से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ रहे मंजीत सिंह का जदयू से राजनीतिक बनवास 8 महीने में ही खत्म हो गया. 2020 के विधानसभा चुनाव में सहयोगी भाजपा के खाते में बैकुंठपुर सीट जाने से मंजीत सिंह बागी हो गये थे और निर्दलीय चुनाव लड़ा था, जिसके बाद जदयू ने उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया था. लेकिन चुनाव के आठ माह बाद मंजीत सिंह को फिर से जदयू में शामिल करा लिया गया है.

मंजीत सिंह को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है. यही वजह है कि जब उन्होंने राजद में जाने का मन बनाया और इसकी खबर मुख्यमंत्री को लगी तो उन्होंने मंत्री लेशी सिंह को गोपालगंज भेज कर मंजीत सिंह को पटना बुलाया जिसका असर ये हुआ कि अब मंजीत सिंह फिर से जदयू के नेता हो गये हैं.

Trending news