हादसे में दोनों हाथ गंवाने के बाद भी 'तनु' ने नहीं मानी हार, इस तरह अपने सपने को कर रही साकार
Advertisement

हादसे में दोनों हाथ गंवाने के बाद भी 'तनु' ने नहीं मानी हार, इस तरह अपने सपने को कर रही साकार

Bihar News: एक हादसे में दोनों हाथ गंवाने वाली तनु ने अपनी हिम्मत नहीं हारी और तमाम विपरीत परिस्थियों से लड़कर भी वह अपने सपने को साकार करने के लिए प्रयास कर रही है.

दोनों हाथ गंवाने के बाद भी 'तनु' ने नहीं मानी हार

Patna: बिहार की रहने वाली दिव्यांग लड़की तनु (Tanu Kumari) इन दिनों खबरों में छायी हुई है. दरअसल, एक हादसे में दोनों हाथ गंवाने वाली तनु ने अपनी हिम्मत नहीं हारी और तमाम विपरीत परिस्थियों से लड़कर भी वह अपने सपने को साकार करने के लिए प्रयास कर रही है.

जानकारी के अनुसार, राजधानी पटना की रहने वाली तनु ने जब दोनों हाथ गंवाया तो उसने अपने पैर से ही कॉपी पर लिखने का प्रयास करना शुरू कर दिया. यही वजह है कि शिक्षा विभाग ने दिव्यांग लड़की की हिम्मत व जज्बे को ध्यान में रखते हुए उसे 10वीं क्लाश में प्रमोट किया है. 

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन से निपटने के लिए BJP ने कसी कमर, गांव-गांव जाकर गिना रही मोदी सरकार के काम

तनु 2014 में एक दुर्घटना की शिकार हो गई थी, जिसके बाद उसे अपना दोनों हाथ गंवाना पड़ा था. अपने साथ घटे इस दुखद घटना को याद कर तनु ने कहा कि मैंने अपने पैर से लिखने के लिए काफी मेहनत की है. दिन-रात मेहनत करने के बाद मैं इस लायक हुई कि अब मैं अपने पैरों से भी कॉपी में आसानी से लिख पा रही हूं. 

तनु ने बताया कि उसे स्पोर्ट्स और पेंटिंग दोनों में इंट्रेस्ट है. वह अपने सपने को साकार करने के लिए दोनों पैरों से लिखने का काम करती है. यही नहीं वह आगे चलकर शिक्षक बनकर समाज में अपना अहम योगदान देना चाहती है. 

'

Trending news