दंगा शब्द को परिभाषित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को लिखेगी बिहार सरकार, जानें बिहार-झारखंड की आज की Top News

 बिहार (Bihar) में विधानसभा में विधायकों से मारपीट और बदसलूकी मामले में दो पुलिसकर्मी निलंबित कर दिया गया है.इस बात की जानकारी विधानसभा अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा ने दी है.

दंगा शब्द को परिभाषित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को लिखेगी बिहार सरकार, जानें बिहार-झारखंड की आज की Top News
बिहार सरकार ने लिया बड़ा फैसला (फाइल फोटो)

Patna: बिहार (Bihar) में विधानसभा में विधायकों से मारपीट और बदसलूकी मामले में दो पुलिसकर्मी निलंबित कर दिया गया है.इस बात की जानकारी विधानसभा अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा ने दी है. उन्होंने कहा कि इस जांच में दोनों पुलिसकर्मी को दोषी पाया गया था.वहीं, बिहार सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार की ओर से दंगा शब्द को फिर से परिभाषित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को लिखा जाएगा. इसके अलावा NIA कोर्ट में दरभंगा ब्लास्ट के आरोपियों पर सुनवाई होगी. इसके अलावा सीएम हेमंत सोरेन द्वारा रांची शहर अंतर्गत विकास योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

विधायकों से मारपीट और बदसलूकी मामले में हुई कार्रवाई

23 मार्च को बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) ​के दौरान हंगामे पर काबू करने के लिए विधायकों  (MLA) के साथ मारपीट और बदसलूकी मामले पर अब कार्रवाई हुई है. इस मामले में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. इस बात की जानकारी विधानसभा अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा (Vijay Kumar Sinha) ने दी है. उन्होंने कहा कि इस जांच में दोनों पुलिसकर्मी को दोषी पाया गया था.  

बिहार सरकार का बड़ा फैसला 

बिहार सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार की ओर से दंगा शब्द को फिर से परिभाषित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को लिखा जाएगा. इससे संबंधित फैसला वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में लिया गया है. इससे संबंधित पत्र गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद की ओर से जारी किया गया है.

आज होगी सुनवाई 

NIA कोर्ट में दरभंगा ब्लास्ट के आरोपियों पर सुनवाई होगी. 4 आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधी खत्म हो रही है. NIA ने जेल में ही आरोपी सलीम से  पूछताछ की है.ऐसे में NIA सलीम को रिमांड पर लेने की भी अपील कर सकती है. तबियत खराब होने की वजह से NIA  सलीम को रिमांड पर नहीं ले सकी थी.

CM हेमंत सोरेन करेंगे शिलान्यास

CM हेमंत सोरेन द्वारा रांची शहर अंतर्गत विकास योजनाओं का शिलान्यास जयपाल सिंह स्टेडियम कचहरी में किया जाएगा.