JNU में पढ़ रहे बिहार-झारखंड के छात्रों के लिए बड़ी खबर, यूनिवर्सिटी खुलने को लेकर हुआ बड़ा एलान
Advertisement

JNU में पढ़ रहे बिहार-झारखंड के छात्रों के लिए बड़ी खबर, यूनिवर्सिटी खुलने को लेकर हुआ बड़ा एलान

कोरोना के मामले में गिरावट के बाद अब एक बार फिर से लोग अपने आम जीवन की तरफ बढ़ रहे हैं. इसी कड़ी में स्कूल और कॉलेज भी खुलने शुरू हो गए हैं. 

JNU में पढ़ रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर (फाइल फोटो)

Patna: कोरोना के मामले में गिरावट के बाद अब एक बार फिर से लोग अपने आम जीवन की तरफ बढ़ रहे हैं. इसी कड़ी में स्कूल और कॉलेज भी खुलने शुरू हो गए हैं. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने भी परिसर खोलने को लेकर बड़ा एलान कर दिया है. 

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने कहा कि उसका परिसर छह सितंबर से चरणबद्ध तरीके से फिर से खुलेग. परिसर पहले पीएचडी शोधार्थियों के लिए खुलेगा, जिन्हें इस साल के अंत तक अपना शोध प्रबंध जमा करना है. विश्वविद्यालय ने कहा है कि परिसर पहुंचने पर प्रत्येक छात्र को आगमन से 72 घंटे पहले की नेगेटिव आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी.

डॉ. भीमराव आंबेडकर केंद्रीय पुस्तकालय में साफ-सफाई की जाएगी और पुस्तकालय को फिर से खोलने से पहले 50 प्रतिशत क्षमता वाले ‘रीडिंग हॉल’ में बैठने की व्यवस्था की जाएगी. अध्ययन-अध्यापन ऑनलाइन तरीके से जारी रहेगा, जबकि स्कूल सेंटर स्तर के पुस्तकालय बंद रहेंगे.  विश्वविद्यालय ने कहा कि बिना मास्क के किसी को भी परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. 

(इनपुट: भाषा) 

 

Trending news