इन 10 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें बिहार-झारखंड की आज की Top News
Advertisement

इन 10 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें बिहार-झारखंड की आज की Top News

Bihar Weather News: बिहार के 10 जिलों में अगले 24 से 48 घंटें में तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. 

बिहार के कई जिलों में बारिश का अलर्ट (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के 10 जिलों में अगले 24 से 48 घंटें में तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. सूबे के पूर्वी और पश्चिम चम्पारण, सीतामढ़ी, किशनगंज, भभुआ, रोहतास, अरवल, जहानाबाद, औरंगाबाद और गया में बारिश होने का पूर्वानुमान किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून का टर्फ लाइन बिहार के डेहरी के उपर से गुजर रहा है.

मुंगेर: संतान की चाह में 8 साल की बच्ची की हत्या, आंख निकाल पत्नी के लिए बनाया ताबीज
5 अगस्त को निर्मम तरीके से बच्ची की हत्या के मामले में मुंगेर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. एसपी ने कहा जादू टोना को लेकर बच्ची की हत्या हुई थी. इस मामले में ओझा पंडित सहित चार को गिरफ्तार किया गया है. एसपी ने कहा बच्ची के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ था. जबकि मां ने कहा जादू टोना के कारण मेरी बच्ची की हत्या नहीं हुई, उसकी हत्या दुष्कर्म करने के बाद हुई.

BSEB की कारगुजारी से परेशान छात्र पहुंचा CM नीतीश के पास, कहा-जीवन बर्बाद हो रहा
बिहार में बड़े से बड़े प्रतियोगिता परीक्षा को पास करना आसान है, लेकिन सरकारी एजुकेशन सिस्टम की समस्या से पार पाना आसान नहीं है. सोमवार को सीएम के जनता दरबार में एक स्टूडेंट ऐसी ही परेशानी लेकर आया है. पूर्वी चंपारण मोतिहारी के रहने वाले आकाश कुमार बीएसईबी (BSEB) की कारगुजारियों से परेशान है.

आकाश कुमार एसआरबी कॉलेज बाराचकिया में पढ़ता है. इंटर में उसका सेशन 2018-2020 का है. बीते तीन सालों से इंटर की परीक्षा के लिए आकाश फॉर्म भर रहा है, लेकिन अब तक एडमिट बीएसईबी की तरफ से जारी नहीं किया गया है. आकाश कहता है कि उसके जैसे 25 छात्र हैं जो समय पर परीक्षा फॉर्म भर रहे हैं लेकिन बीएसईबी की तरफ से एडमिट कार्ड ही जारी नहीं किया जा रहा है.

सासाराम : गिरफ्तारी से बचने के लिए छत से कूदे आरोपी की मौत

बिहार के रोहतास जिले (Rohtas Distic) के तिलौथु थाना क्षेत्र में गिरफ्तारी से बचने के लिए पुलिस को देखकर आरोपी ने कथित तौर पर छत से छलांग लगा दी, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पुलिस अभिरक्षा से बालू से लदे एक ट्रैक्टर को छुड़ाकर ले जाने के आरोपी तिलौथु उत्तरी पट्टी गांव निवासी मल्लू यादव के घर रविवार की रात पुलिस गई थी.

पुलिस का कहना है कि पुलिस को देखकर आरोपी भागने के प्रयास में अपने घर की छत से छलांग लगा दी, जिससे उसकी मौत हो गई. इधर, मल्लू की मौत से आक्रोशित परिजन और गांववालों ने सोमवार सुबह डेहरी-तिलौथू मुख्य सड़क को जामकर प्रदर्शन किया. मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने ही मल्लू को धक्का दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. ग्रामीण दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.

मंत्री नीरज कुमार बबलू का बड़ा बयान बढ़ती जनसंख्या पर जताया चिंता

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर राजनीति हो रही है और मुख्यमंत्री ने प्रधान मंत्री को मिलने के लिए पत्र लिखा है वही मंत्री नीरज सिंह बबलू ने बड़ी मांग कर दी है  वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज सिंह बबलू ने   पृथ्वी दिवस के मौके पर बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जाहिर किया. भाजपा कार्यालय के सहयोग कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को सुनते हुए बिहार सरकार के मंत्री नीरज सिंह बबलू ने प्रधानमंत्री के सामने देश की समस्या रखा कहा कि प्रधानमंत्री इसपर ध्यान दे देश के सामने अभी सबसे बड़ी समस्ठा बढ़ती जनसंख्या है देश और राज्य में जनसंख्या नियंत्रण कानून की जरूरत है.

धूमधाम से मना विश्व आदिवासी दिवस

विश्व आदिवासी दिवस सोमवार को धूमधाम से मनाया गया. झारखंड के आदिवासी बहुल इलाकों में कई तरह के रंगारंग कार्यक्रम हुए तो कुछ जगहों पर आदिवासी संगठनों ने बैनर-पोस्टर लेकर सरकार से अपनी मांगें भी रखीं। सरना को अलग धर्म कोड देने की मांग हो या फिर लोहरा और चिक बड़ाइक समाज को जनजाति के रूप में मान्यता देने की बात.

Trending news