close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विधान परिषद चुनाव : आरजेडी ने बुलाई बैठक, जेडीयू ने कहा- हमारे पास पर्याप्त संख्या बल

आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने बताया कि एमएलसी चुनाव में पार्टी के पास पूरी संख्या बल है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के अलावा अन्य नेता विधान परिषद जाएंगे. वहीं, जेडीयू ने पर्याप्त संख्या बल होने का दावा किया है.

विधान परिषद चुनाव : आरजेडी ने बुलाई बैठक, जेडीयू ने कहा- हमारे पास पर्याप्त संख्या बल
सीएम नीतीश और राबड़ी देवी की खत्म हो रही है विधान परिषद की सदस्यता. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार में विधान परिषद चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही राजनीतिक दलों की सुगबुगाहट तेज हो गई है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने पांच अप्रैल को पार्टी के नेताओं की बैठक बुलाई है. आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने बताया कि एमएलसी चुनाव में पार्टी के पास पर्याप्त संख्या बल है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के अलावा अन्य नेता विधान परिषद जाएंगे. उन्होंने बताया कि पार्टी की बैठक में तय होगा कौन-कौन लोग विधान परिषद जाएंगे.

वहीं, स्तारूढ़ जेडीयू भी चुनाव की तैयारी में लग गया है. जेडीयू नेता श्याम रजक ने पर्याप्त संख्या बल होने का दावा किया. साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी तय करेगी किसको सदस्य बनाया जाए. उन्होंने चार सीट के लिए पर्याप्त संख्या बल होने का दावा किया है.

पढ़ें- यूपी और बिहार में 26 अप्रैल को विधान परिषद चुनाव, 24 सीटों के लिए वोटिंग

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कुल ग्यारह सदस्यों की सदस्यता छह मई को खत्म हो रही है. सदस्यता खत्म होने वालों में उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय. चंदेश्वर प्रसाद, राज किशोर सिंह कुशवाहा, लाल बाबू प्रसाद, सत्येंद्र नारायण सिंह, संजय सिंह और उपेन्द्र प्रसाद शामिल हैं. वहीं, नरेंद्र सिंह की सदस्यता छह जनवरी 2016 को ही खत्म हो गई थी.

पढ़ें- योगी आदित्यनाथ के इस आदेश से विधान परिषद चुनाव पर दिखेगा असर

बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश में भी विधान परिषद में भी विधानपरिषद चुनाव का ऐलान हुआ है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की भी विधान परिषद की सदस्यता खत्म हो रही है.