अधिक से अधिक लोगों को लगे टीका, सेंटर पर संक्रमण से बचाव का रखें ख्याल: नीतीश कुमार

Patna News: सीएम नीतीश ने कहा कि टीकाकरण केन्द्र पर टीका लेने वाले लोग संक्रमित न हों, इसका ख्याल रखें. उनका टीकाकरण सुरक्षित माहौल में करायें.

 अधिक से अधिक लोगों को लगे टीका, सेंटर पर संक्रमण से बचाव का रखें ख्याल: नीतीश कुमार
सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा की.

Patna: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा बैठक की. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव श्री प्रत्यय अमृत ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से राज्य में टीकाकरण की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी.

टीकाकरण के लिए पूरी तैयार रखे स्वास्थ्य विभाग
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण का अभी दौर चल रहा है, इससे लोगों के बचाव को लेकर सभी जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कल से 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण की शुरूआत की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग इसके लिये पूरी तैयारी रखे. टीकाकरण केन्द्र पर टीका लेने वाले लोग संक्रमित न हों, इसका ख्याल रखें. उनका टीकाकरण सुरक्षित माहौल में करायें.

ये भी पढ़ें-Video: Lockdown में नियम तोड़ना पड़ा भारी, पुलिस ने एक-दूसरे को मरवाए थप्पड़ 

विद्यालय-महाविद्यालयों में भी कराए वैक्सीनेशन
उन्होंने कहा कि पहले से अस्पतालों/स्वास्थ्य केन्द्रों में जो टीकाकरण किया जा रहा था, अब उसकी जगह सभी लोगों का टीकाकरण की व्यवस्था विद्यालयों या महाविद्यालयों में करें. पत्रकारों के टीकाकरण का उन केन्द्रों पर अलग से प्रबंध
रखें. लॉकडाउन के दौरान टीका लेने के लिये लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा न हो.

अधिक से अधिक लोगों का कराएं टीकाकरण
मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण वाले स्थलों पर शौचालय, पेयजल आदि सुविधाओं की समुचित व्यवस्था रखें. केन्द्र पर सभी लोग कोविड एप्रोप्रियेट विहेवियर का पालन करें. स्वास्थ्य विभाग टीके की उपलब्धता को लेकर लगातार प्रयासरत रहे और अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण कराये.

ये भी पढ़ें-बिहार में ऑक्सीजन की नहीं होगी कमी! उत्पादनकर्ताओं को सरकार करेगी मदद