Bihar: लॉकडाउन में जानवरों की मदद के लिए भी आगे आई पुलिस, लोग कर रहे सराहना

Buhar Corona News: बेजुबान जानवरों के भूखे पेट को भरने के लिए महिला ट्रैफिक पुलिस के जवान अपने घर का बना खाना खिलाकर उन बेजुबान जानवरों का पेट भरती हैं.

Bihar: लॉकडाउन में जानवरों की मदद के लिए भी आगे आई पुलिस, लोग कर रहे सराहना
लॉकडाउन में जानवरों की मदद के लिए भी आगे आई पुलिस.

Patna: कोरोना माहमारी के कारण देश भर में तबाही मची हुई है. मृत शरीर को अंतिम संस्कार के लिए कतार लगानी पड़ रही है. जिसके कारण लोग परेशान और बेहाल है. तो दूसरी ओर पुलिस महकमे के लोग जनता की सेवा के साथ साथ बेजुबान जानवरों के पेट भरने का काम करने में लगे है.

बता दें की कोरोना काल मे सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू का समय निर्धारित किया है. जिसके कारण सड़कें वीरान हो जाती है. इस हालात में आवश्यक सेवा के साथ सड़क पर पुलिस और बेजुबान जानवर नजर आते हैं.

ये भी पढ़ें- संजय जायसवाल ने स्वास्थ्य सुविधाओं पर जताई चिंता, कहा-बिहार में बुनियादी सुविधाएं चरमरा गई हैं

जिसकी जीती जागती तस्वीर पटना के डाकबंगला चौक पर देखने को मिलती है. जहां बेजुबान जानवरों के भूखे पेट को भरने के लिए महिला ट्रैफिक पुलिस के जवान अपने घर का बना खाना खिलाकर उन बेजुबान जानवरों का पेट भरती हैं. 

डाकबंगला चौक पर तैनात महिला ट्रैफिक पुलिस से बात करने पर उन्होंने बताया कि 'कर्फ्यू के कारण सड़क पर ठेले, लखोमचा की दुकानें बंद हो जाती है. तो ऐसे में बेजुबान जानवर भूखे रहते है. इसके लिए जब अपना पेट भरने के लिए खाना लाते हैं. तो बेजुबानों के लिए दो रोटी ले आते हैं. ताकि उनका पेट भर सके और नही कुछ ला सके तो दुकान बंद होने से पहले इनके लिए बिस्किट का इंतजाम करते हैं. ये सिलसिला पूर्व के लॉकडाउन से ही जारी है. हम तबसे ही बेजुबानों के भूखे पेट को भरने का काम करते आ रहें हैं. ताकि वो भूखे न सो सके.'

ये भी पढ़ें-  Bihar: BJP MLC हरिनारायण चौधरी का कोरोना से हुआ निधन, IGIMS में ली अंतिम सांस

वहीं, इसे देख लोग ड्यूटी करनी वाली महिला ट्रैफिक पुलिस के जवान की सराहना करते नही थकते हैं.