Bihar: मंत्रियों के क्षेत्र भ्रमण के रोक के फैसले से विपक्ष नाराज, कहा-नाकामी छुपाने की कोशिश
Advertisement

Bihar: मंत्रियों के क्षेत्र भ्रमण के रोक के फैसले से विपक्ष नाराज, कहा-नाकामी छुपाने की कोशिश

कोरोना की दूसरी लहर के बीच बिहार सरकार ने अपने मंत्रियों से कहा है कि वो अपने निर्वाचन क्षेत्र अथवा प्रभार के जिलों का भ्रमण ना करें.

मंत्रियों के क्षेत्र भ्रमण के रोक के फैसले से विपक्ष नाराज (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: कोरोना की दूसरी लहर के बीच बिहार सरकार ने अपने मंत्रियों से कहा है कि वो अपने निर्वाचन क्षेत्र अथवा प्रभार के जिलों का भ्रमण ना करें. इसके अलावा सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि आगर उन्हें किसी भी योजना या कोरोना महामारी आदि से संबंधित कोई समीक्षा करनी है तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कर सकते हैं. जिस पर अब पक्ष और विपक्ष अपनी बात रख रहा है. 

इस आदेश को लेकर राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री जयंत राज ने कहा कि सभी को सरकार के आदेश क पालन करना चाहिए. इस समय सरकार और विपक्ष के लोगों को हर जगह का दौरा नहीं करना चाहिये. इससे लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन होता है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा किसी को रोकने की नहीं है बल्कि उसका ध्यान संक्रमण को रोकने पर है. 

राजद नेता और पूर्व मंत्री विजय प्रकाश ने सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने इसे तुगलकी फरमान बताया है. उन्होंने कहा है कि सरकार अपने मंत्रियों को नहीं बल्कि विपक्ष को कहीं भी जाने से रोकना चाहती है. ताकि उनकी नाकामी को लोग न जान पाए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार से डरें हुए हैं. इसी वजह से वो ऐसे आदेश दे रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- बिहार में मंत्रियों के क्षेत्र भ्रमण पर लगी रोक, कैबिनेट सचिवालय विभाग ने आदेश जारी कहा...

विपक्ष के आरोप को बीजेपी नेता नवल किशोर यादव ने खारिज किया है. उन्होंने कहा है कि विपक्ष के पास कोई काम नहीं हैं. वो महामारी को लेकर भी लगातार बयानबाजी कर रहें हैं. मुख्यमंत्री ने कहीं नहीं कहा है कि जरुरतमंदों की मदद न करों. जब तक हम लोग खुद अपने आप को नहीं रोकेंगे तब हम कैसे आमजनों से उम्मीद कर सकते हैं.

Trending news