कोरोना में प्राइवेट स्कूल की फीस को लेकर विपक्ष हमलावर, बिहार सरकार से की कार्रवाई की मांग
Advertisement

कोरोना में प्राइवेट स्कूल की फीस को लेकर विपक्ष हमलावर, बिहार सरकार से की कार्रवाई की मांग

 कोरोना की दूसरी वजह से देश की माली हालत खराब हुई है. इस दौरान जरूरी खर्चों में कोई भी कटौती नहीं की गई है. इस दौरान भी बच्चों की फीस भी परिजन दे रहे हैं. 

कोरोना में प्राइवेट स्कूल की फीस को लेकर विपक्ष हमलावर (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: कोरोना की दूसरी वजह से देश की माली हालत खराब हुई है. इस दौरान जरूरी खर्चों में कोई भी कटौती नहीं की गई है. इस दौरान भी बच्चों की फीस भी परिजन दे रहे हैं. निजी शिक्षण संस्थान इसको लेकर अभिभावकों के पीछे पड़ें हुए हैं. जिसको लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है.

कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा है कि बिहार में सब कुछ भगवान भरोसे हैं. फीस के लिए अभिभावकों को मजबूर किया जा रहा है. ऐसे में अब सरकार को इस और काम करने के जरूरत है. 

दूसरी और राजद ने भी निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में शिक्षा माफिया का राज चल रहा है. वीरेंद्र ने कहा है कि बिहार में मेडिकल और निजी शिक्षण संस्थान दोनों मिलकर आम लोगों को लूट रहे हैं. सरकार का कोई नियंत्रण निजी शैक्षणिक संस्थानों पर नहीं है. एक तरफ जनता के पास पैसे नहीं हैं. वहीं, दूसरी तरफ जनता को मोटी फीस देनी पड़ रही है, केवल चर्चा से कुछ नहीं होने वाले.समय रहते सरकार और विभाग को समय रहते कदम उठाने की जरूरत है. 

ये भी पढ़ें: श्याम सुंदर सिंह 'धीरज की वो बात, जिसने बिहार को दिया बाहुबली दिलीप सिंह जैसा नेता

बीजेपी ने भी इस मामले पर कहा है कि निजी शिक्षा पर सरकार का काबू नहीं है. केवल शिक्षा ही नहीं मेडिकल के लोगों ने भी कोरोना में जमकर लूटा है.दोनों सरकार के निर्देशों से बाहर हैं. इन पर अब कड़ी कार्रवाई इस पर होनी चाहिए. निजी शिक्षा और मेडिकल दोनों सरकार के आदेश से बाहर हैं.

बीजेपी ने आगे कहा है कि शिक्षण संस्थानों में बच्चे पैसे देने के लिए मजबूर किया गया है, निजी शैक्षणिक संस्थानों पर फीस वसूली के आरोप नए नहीं हैं. ऐसे में सरकार को कार्रवाई करनी चाहिये.

Trending news