बिहार में विपक्ष ने किया JDU में जल्द फूट का दावा, सियासी तपिश बढ़ी, जानें बिहार-झारखंड की आज की Top News

बिहार में एक समय राजनीतिक तपिश लगातार बढ़ती जा रही है. विपक्ष ने दावा किया है कि जल्द ही JDU में फूट पड़ जाएगी. इसके अलावा बिहार में ग्राम पंचायत के चुनाव में राज्य सरकार एक नियम बनाने जा रही है.

बिहार में विपक्ष ने किया JDU में जल्द फूट का दावा, सियासी तपिश बढ़ी, जानें बिहार-झारखंड की आज की Top News
बिहार में विपक्ष ने किया JDU में जल्द फूट का दावा (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में एक समय राजनीतिक तपिश लगातार बढ़ती जा रही है. विपक्ष ने दावा किया है कि जल्द ही JDU में फूट पड़ जाएगी. इसके अलावा बिहार में ग्राम पंचायत के चुनाव में राज्य सरकार एक नियम बनाने जा रही है. इसमें दो से अधिक बच्चे वाले व्यक्ति बिहार में ग्राम पंचायत का चुनाव नहीं लड़ सकेंगे. वहीँ, राज्य में कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण अभियान पर ब्रेक लग गई है. 

इसके अलावा झारखंड में आज नये राज्यपाल रमेश बैस लेगें आज एक बजे शपथ लेंगे. झारखंड उच्च न्यायलय के मुख्य न्यायाधीश उन्हें एक बजे शपथ दिलाएंगे. वहीँ, झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक भी आज ही होगी, जिसम सभी जिला अध्यक्ष शामिल होगें. 

यहां पढे़ं बिहार-झारखंड की आज की टॉप न्यूज

'जल्द टूट जाएगी JDU'

बिहार में NDA गठबंधन को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. दोनों ही पार्टी के नेता सरकार पर लगातार सवाल उठा रहे हैं. इसी बीच विपक्ष ने दावा किया है कि जल्द ही JDU में फूट पड़ जाएगी.जिसके बाद राज्य में सियासी पारा बढ़ गया है. 

'पंचायती चुनाव पर सरकार ले सकती है फैसला'

बिहार सरकार पंचायती चुनाव से पहले एक बड़ा फैसला लेती है.  इसमें दो से अधिक बच्चे वाले व्यक्ति बिहार में ग्राम पंचायत का चुनाव नहीं लड़ सकेंगे. जनसंख्या नियंत्रण को लेकर सरकार की ये पहली पहल है.

 नव नियुक्त राज्यपाल रमेश बैस लेगें शपथ

झारखंड के नव नियुक्त राज्यपाल रमेश बैस आज एक बजे अपने पद की शपथ लेंगे. झारखंड उच्च न्यायलय के मुख्य न्यायाधीश उन्हें एक बजे शपथ दिलाएंगे.रमेश बैस इससे पहले त्रिपुरा के राज्यपाल थे. 

ये भी पढ़ें: NDA सरकार पर 'अपनों' का ही निशाना, कानून-व्यवस्था और बाढ़ को लेकर घिरी सरकार

कांग्रेस करेगी मीटिंग 

काफी समय से झारखंड कांग्रेस में अनबन की बात सामने आ रही है. ऐसे में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक आज होगी. जिसमे राज्य में सभी जिला अध्यक्ष शामिल होंगे.

 

'