मोदी सरकार में हुआ विभागों को बंटवारा, जानें पशुपति के हिस्से आया कौन सा मंत्रालय
Advertisement

मोदी सरकार में हुआ विभागों को बंटवारा, जानें पशुपति के हिस्से आया कौन सा मंत्रालय

राम विलास पासवान (Ram vilas Paswan) के निधन के बाद पशुपति ने खुद को लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) का अध्यक्ष घोषित कर दिया था. 

पशुपति पारस बने केंद्र में मंत्री (फाइल फोटो)

Patna: लोजपा की ओर से पशुपति कुमार पारस बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हो गए हैं. ताजा जानकारी ये है कि उन्हें मोदी सरकार में खाद्य प्रसंस्करण मंत्री बनाया गया है. गौरतलब है कि राम विलास पासवान (Ram vilas Paswan) के निधन के बाद पशुपति ने खुद को लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) का अध्यक्ष घोषित कर दिया था. इसके बाद, पशुपति सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारों और टीवी डिबेट में चर्चा में आ गए. अभी पार्टी में विवाद को लेकर चर्चा चल ही रहा है कि एक फिर से केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल होकर उन्होंने बिहार की सियासी परिचर्चा में अपनी जगह बनाई है.

पशुपति कुमार पारस ने चिराग पासवान का किया था तख्तापलट 
दिवंगत केंद्रीय मंत्री और लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान के छोटे भाई पशुपति कुमार पारस इन दिनों सुर्खियों में है. इसका कारण यह है कि पशुपति कुमार पारस ने रातों-रात बगावत करते हुए अपने भतीजे चिराग पासवान को पार्टी के अध्यक्ष पद से हटाकर तख्तापलट कर दिया था और खुद ही अध्यक्ष व संसदीय दल के नेता बन गए थे.

चिराग पासवान ने पशुपति को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने पर दी थी कोर्ट जाने की चेतावनी
दूसरी तरफ चिराग पासवान अभी भी खुद को ही लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताते हुए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ने की बात कर रहे हैं. बरहाल लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) का अध्यक्ष कौन रहेगा यह तो आने वाले समय में ही पता चलेगा. इस बीच आज पशुपति कुमार पारस केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हो गए हैं. पशुपति को मंत्रिमंडल में शामिल करने की चर्चा के बीच भतीजा चिराग ने चेतावनी दी थी कि यदि उनके चाचा को पार्टी अध्यक्ष बनाया गया तो वह कोर्ट जाएंगे. 
 
आइए कुछ और जानने से पहले जानते हैं कौन हैं पशुपति कुमार पारस? 
लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) से सांसद पशुपति कुमार पारस का जन्म 06 जून 1957 में हुआ था. पशुपति कुमार पारस के पिता का नाम जमुना प्रसाद और पशुपति कुमार पारस की माता का नाम सिया देवी है. पशुपति कुमार पारस के दो भाई है, जिनमें से एक का नाम रामविलास पासवान है. रामविलास पासवान ने ही लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) की स्थापना की थी. दोनों भाई ने लंबे समय तक पार्टी के लिए काम किया और बिहार में लोजपा को बहुजन समुदाय के बीच एक लोकप्रिय पार्टी के तौर पर स्थापित किया था.

Trending news