Bihar: शराब के नशे में सेना का जवान गिरफ्तार, परिवार ने आरोपों को नकारा
Advertisement

Bihar: शराब के नशे में सेना का जवान गिरफ्तार, परिवार ने आरोपों को नकारा

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में एक छापेमारी में कथित तौर पर नशे में धुत भारतीय सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है. 

शराब के नशे में सेना का जवान गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में एक छापेमारी में कथित तौर पर नशे में धुत भारतीय सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी. खुसरूपुर एसएचओ त्रिचंद्र भानु ने बताया कि पुलिस के जवान सादे कपड़ों में छापेमारी करने गए थे.

उन्होंने कहा, 'हमें इलाके में शराब के अवैध व्यापार के बारे में सूचना मिली थी. सिविल ड्रेस में पुलिस कर्मियों की एक टीम वहां छापेमारी के लिए गई थी. चूंकि सुबोध कुमार नाम के सिपाही की गतिविधियों को संदिग्ध लग रहा था, इसलिए उन्होंने उसे पकड़ लिया.

भानु ने कहा, 'श्वास विश्लेषण के दौरान, एल्कोमीटर ने शराब के उच्च स्तर का पता लगाया है. इसके बाद, उस पर निषेध अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.

दूसरी ओर, सुबोध कुमार के रिश्तेदारों ने दावा किया कि वह अपने घर के बाहर बैठे थे, जब पुलिस की एक टीम वहां आई और जब उन्होंने उनसे पूछा कि वे वहां क्यों हैं, तो उनकी पिटाई कर दी.

नाम न जाहिर करने की शर्त पर एक रिश्तेदार ने कहा, 'हमने उस घटना का वीडियो और तस्वीरें भी खींची हैं, जिसमें सिविल ड्रेस में 4 पुलिसकर्मी सुबोध के साथ मारपीट में शामिल थे.'

उन्होंने कहा, 'पुलिसकर्मियों ने उसे शराब पीने के आरोप में फंसाया. जब हम थाने गए तो उन्होंने भी हमारे साथ दुर्व्यवहार किया और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया.' हालांकि एसएचओ ने आरोपों से इनकार किया है.

ये भी पढ़ें: बिहार: मानसून में लोगों पर चढ़ा पौधे लगाने का खुमार, अपने फ्लैट्स पर लगा रहे हैं प्लांट 

अधिकारी ने कहा, 'उस व्यक्ति के साथ हमारी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है. हमारे कर्मियों को यह भी नहीं पता था कि वह एक सैन्यकर्मी था. हमें बाद में पता चला कि वह एक सेना का जवान है. वह नशे में पाया गया था और हमारे पुलिस कर्मियों ने क्षेत्र को शराब मुक्त बनाने के लिए कार्रवाई की है.' सुबोध कुमार लद्दाख क्षेत्र में तैनात थे और हाल ही में छुट्टी पर घर आए थे।

(इनपुट: आईएएनएस)

 

'

Trending news