Patna: HC ने नीतीश सरकार से पूछा सवाल, कोरोना से निपटने के लिए कितने तैयार हैं आप

Patna news: कोर्ट ने राज्य सरकार को बताने को कहा कि पटना समेत राज्य के अन्य जगहों में ऑक्सीजन सिलेंडर समेत मरीजों ईलाज के लिए क्या व्यवस्था है.  

Patna: HC ने नीतीश सरकार से पूछा सवाल, कोरोना से निपटने के लिए कितने तैयार हैं आप
कोरोना पर HC का सरकार से सवाल.(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में कोरोना ने हाहाकर मचा रखा है. कोरोना से राज्य के हालात दिन ब दिन खराब हो रहे हैं. मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. नतीजा सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है. वहीं, पटना हाईकोर्ट ने राज्य में corona की गंभीरता से बढ़ते मामलों पर सुनवाई की. जस्टिस सी एस सिंह की खंडपीठ ने जनहित याचिकाओं पर सुनवाई होगी. इधर, राज्य सरकार ने corona संकट को रोकने के लिए की जा रही कार्रवाई के संबंध में हलफनामा दायर किया.

इधर, कोर्ट ने राज्य सरकार के हलफनामे पर असंतोष व्यक्त किया. कोर्ट ने राज्य सरकार को बताने को कहा कि पटना समेत राज्य के अन्य जगहों में ऑक्सीजन सिलेंडर समेत मरीजों ईलाज के लिए क्या व्यवस्था है. वहीं, बुधवार को कोर्ट में राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष एवं एआईआईएमएस के निर्देशक ने एनएमसीएच (NMCH) पटना के हालात का जायजा लेने के बाद रिपोर्ट प्रस्तुत किया. साथ ही कोर्ट ने केन्द्र सरकार को ये बताने को कहा कि बिहार के कोटे में कितने ऑक्सीजन सिलिंडर 0xygen cylinder उपलब्ध कराए गए हैं. 

ये भी पढ़ें-पटना में एम्बुलेंस ड्राइवर के पास नहीं हैं ऑक्सीजन सिलेंडर, भगवान भरोसे मरीज

अब इस मामले पर अगली सुनवाई 23 अप्रैल को होगी. बता दें कि बिहार में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए 18 साल और इससे ऊपर के सभी प्रदेशवासियों को मुफ्त में कोरोना का टीका लगाने का फैसला किया है. 1 मई से राज्य सरकार की ओर से कोरोना का टीकाकरण करवाया जाएगा