बिहार की सड़कों की हालत खस्ता! RJD ने कहा- पूरा पटना भगवान भरोसे हैं
Advertisement

बिहार की सड़कों की हालत खस्ता! RJD ने कहा- पूरा पटना भगवान भरोसे हैं

Bihar Samachar:  ऐसे में पटना के लोगों को सीवरेज के गड्ढे में गाड़ियों की कौन से चक्के फंसेंगे यह यहां के इंजीनियर भी नहीं बता सकते है. 

बिहार की सड़कों की हालत खस्ता! (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: पटना में सालों से सीवरेज सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए काम हो रहें है. लेकिन घरों में पानी ट्रीटमेंट कर सिंचाई करने की यह योजना पटनावासियों के लिए जानलेवा होने वाली है. इसकी वजह है कि सीवरेज का काम करने वाली कंपनी ने पटना की सड़कों और गलियों को खोदकर छोड़ दिया है. ऐसे में बारिश होने की स्थिति में सड़क पर चलने वाले लोगों की जान पर आफत आन पड़ी है. 

ये भी पढ़ेंः बिहार में इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने की तेजी से कोशिश हो रही: शाहनवाज़ हुसैन

इधर, 10 जून के बाद बिहार में मानसून की एंट्री मानी जा रही है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में कहा है कि 'जून के दूसरे सप्ताह में मानसून बिहार तक पहुंचेगा.' अब ऐसे में पटना के लोगों को सीवरेज के गड्ढें में गाड़ियों की कौन से चक्के फंसेंगे यह यहां के इंजीनियर भी नहीं बता सकते हैं. हालत इतनी खराब है कि बुड़कों कार्यालय के बाहर बड़े-बड़े गड्ढें हैं. वहां कई महीनों से काम हो रहा है. 

पटना की ऐसी हालत पर विपक्ष जुबानी हमले करने से बाज नहीं आ रहा है. मुख्य विपक्षी दल राजद ने कहा है कि 'राजधानी पटना को इस बार यह सरकार डुबोएगी. सालों से हर जगह काम हो रहें है.' राजद विधायक और अधिवक्ता राकेश रौशन (Rakesh Roshan) ने कहा कि 'काम करने वाली एजेंसी कहीं काम पूरा खत्म नहीं करती है. वीआईपी इलाकें में गड्डे खोदकर छोड़ दिया गया है. बड़े-बड़े नाले के निर्माण कार्य परफेक्ट नहीं कर रहें है. बिहार सरकार के कोई अधिकारी सुनने वाले नहीं है. पूरा पटना भगवान भरोसे हैं.'

ये भी पढ़ेंः Bihar: क्या लॉकडाउन ने बचाई CM नीतीश कुमार की लाज? बढ़ते अपराध पर विपक्ष के उठाए कई सवाल

पटना में गड्ढें ही गड्ढें मामले पर विपक्ष तो विपक्ष सताधारी दल भी सरकार के काम से खफा है. भारतीय जनता पार्टी के नेता नवल किशोर यादव ने (Naval Kishore Yadav) कहा है कि 'यह काफी पीड़ादायक है. सालों से यहां काम हो रहें है. लेकिन परिणाम यहीं है कि पटना के लोग कब और कहां गड्ढें में जाएगें यह पता नहीं है. सरकार इस मामले को गंभीर रूप से देखें. नहीं तो परिणाम काफी खतरनाक हो सकते हैं.'

Trending news