बिहार: Corona की रफ्तार थमने के बाद 1 से 8वीं तक के स्कूल खुले
Advertisement

बिहार: Corona की रफ्तार थमने के बाद 1 से 8वीं तक के स्कूल खुले

School Open In Bihar: बिहार सरकार के आदेश से राज्य के पहली से लेकर आठवीं तक के सभी निजी और सरकारी स्कूल (School Open In Bihar) सोमवार से खुल गए.

1 से 8वीं तक के स्कूल खुले (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार थमने के बाद सरकारी आदेश पर सोमवार से राज्य के सभी पहली से लेकर आठवीं तक के स्कूल खोल दिए गए. स्कूल तो खुले, लेकिन छात्र-छात्राओं की उपस्थिति काफी कम दिखी.

बिहार सरकार के आदेश से राज्य के पहली से लेकर आठवीं तक के सभी निजी और सरकारी स्कूल (School Open In Bihar) सोमवार से खुल गए. स्कूल तो खुले लेकिन कोरोना के डर से अभिभावक अपने बच्चों को भेजने से परहेज करते दिखे, जिस कारण स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति काफी कम दिखी.

कई स्कूलों में तो बच्चे पहुंचे भी नहीं। निजी स्कूलों में भी छात्रों की उपस्थिति काफी कम देखी गई. सरकार ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि स्वतंत्रता दिवस के अगले दिन यानी 16 अगस्त से 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ पहली से आठवीं तक के विद्यालय खोल दिए जाएंगे. यही नहीं सरकार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रविवार को भी बच्चों को झंडोत्तोलन समारोह में बुलाने की इजाजत दे दी थी.

कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से होगा पालन
सरकार ने अपने आदेश में स्कूलों में कोरोना के गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के आदेश दिए हैं. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने आदेश दिया है कि बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए विद्यालयों में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराया जाए.

स्कूल-कॉलेजों को तीन चरण में खोलने का फैसला
उल्लेखनीय है कि बिहार सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के बाद स्कूल-कॉलेजों को तीन चरण में खोलने का फैसला किया है. सरकार ने 12 जुलाई को राज्य के सभी विश्वविद्यालय, महाविद्यालय, तकनीकी संस्थान और 11वीं व 12वीं क्लास के बच्चों के लिए स्कूल खोला गया.

50 प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे स्कूल
इसके बाद 7 अगस्त को 9वीं और 10वीं क्लास के बच्चों के लिए स्कूल खोलने के आदेश दिए गए थे, जबकि 1 से 8वीं तक के स्कूलों को अंतिम चरण में 16 अगस्त से 50 प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति के साथ खोलने का निर्णय लिया गया.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news