बिहार यूथ कांग्रेस का बड़ा फैसला, ग्रामीणों को टीकाकरण अभियान से जोड़ने के लिए शुरू करेगी मुहिम

Bihar News: ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लग सके इसलिए ग्रामीणों को इस अभियान से जोड़ने की कवायद यूथ कांग्रेस ने शुरू की है.  

बिहार यूथ कांग्रेस का बड़ा फैसला, ग्रामीणों को टीकाकरण अभियान से जोड़ने के लिए शुरू करेगी मुहिम
यूथ कांग्रेस ने टीकाकरण अभियान से लोगों को जोड़ने के लिए कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है

Patna: कोरोना काल में बिहार यूथ कांग्रेस (Bihar Youth Congress) संकट में फंसे लोगों की मदद कर रही है. जरूरतमंदों तक ऑक्सीजन, दवाई, खाना पहुंचाने का अभियान बड़े पैमाने पर चलाया जा रहा है लेकिन अब इस अभियान को यूथ कांग्रेस नई दिशा देने की तैयारी कर रही है.

ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लग सके इसलिए ग्रामीणों को इस अभियान से जोड़ने की कवायद यूथ कांग्रेस ने शुरू की है. शनिवार को बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष की अध्यक्षता में प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्षों की वर्चुअल मीटिंग हुई.

मीटिंग में यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा भी शामिल हुए. यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने बिहार युवा कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे सेवा अभियान की सराहना की है. श्रीनिवास ने सभी पदाधिकारियों को सेवा अभियान की गति को और बढ़ाने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें- जब बिहार के मुख्यमंत्री को एक अधिकारी ने कहा- मैं CM बन सकता हूं पर आप IAS नहीं, बाद में बने भारत के विदेश मंत्री

उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस बिहार के गरीब लोगों के लिए कोरोना रिलीफ किट भी उपलब्ध कराएगी. साथ ही सभी को जमीन पर उतर कर काम करने का निर्देश दिया.वहीं, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि राहुल गांधी ने सभी कार्यकर्ताओं को सेवा धर्म पालन करने का निर्देश दिया है और उन्हें खुशी है कि इस विकट परिस्थितियों में कम संसाधनों में भी बिहार युवा कांग्रेस मोर्चे पर जुटी है.

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी इस सेवा अभियान को हरसंभव सहयोग प्रदान करने का भरोसा दिलाया. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल ने बताया कि बिहार की टीम ऑक्सीजन सिलिंडर, दवाइयां, बेड, आईसीयू और कोरोना मरीजों को खाना तक उपलब्ध करा रही है.

इस अभियान की अगली कड़ी में बिहार युवा कांग्रेस गांव-गांव के लोगों खासकर वैसे लोग जो इंटरनेट एवं स्मार्टफोन यूजर नहीं हैं उनको टीका दिलवाने का काम करेगी. उन्होंने बताया कि यूथ कांग्रेस का टारगेट है कि हर जिले के वालंटियर्स कम से कम एक हजार लोगों को टीका दिलाने में मदद करेंगे.

इसके साथ ही साथ सुदूर गांवों के लिए कोरोना रिलीफ किट एवं गरीबों के लिए सूखा राशन भी उपलब्ध कराया जाएगा. इसके साथ ही बिहार युवा कांग्रेस बिहार के लोगों के लिए एक अलग प्लाज्मा रजिस्टर भी तैयार कर रही है ताकि अधिक से अधिक प्लाज्मा डोनेट किया जा सके.

प्रदेश अध्यक्ष ने आगे बताया कि अभी तक पूरे बिहार में लगभग 200 ऑक्सीजन सिलेंडर, 700 से अधिक लोगों को बेड दवाइयां उपलब्ध कराई हैं. उन्होंने कहा कि सिर्फ पटना में ही प्रतिदिन 100 कोरोना मरीजों को खाना उपलब्ध कराया जा रहा है.मीटिंग में प्रदेश युवा कांग्रेस प्रभारी समेत सौ से अधिक पदाधिकारी शामिल हुए.