BPSC ने रद्द की 25 अप्रैल को होने वाली परीक्षा, उपसचिव सहित 35 कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित
Advertisement

BPSC ने रद्द की 25 अप्रैल को होने वाली परीक्षा, उपसचिव सहित 35 कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित

BPSC News: बिहार लोकसेवा आयोग यानि बीपीएससी ने पंचायत अंकेक्षक की परीक्षा तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दी है. ये परीक्षा 25 अप्रैल को होने वाली थी. 

 

BPSC ने रद्द की 25 अप्रैल को होने वाली परीक्षा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: पूरे देश और बिहार में Corona के बढ़ते मरीजों का असर परीक्षाओं पर पड़ा है. सीबीएसई पहले ही 10वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर चुका है. कुछ इसी तरह का कदम काउंसिल ऑफ इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (Council for the Indian School Certificate Examinations) यानि सीआईसीएसई ने 10वीं बोर्ड की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है. बिहार में कोरोना जिस तरह से फैल रहा है उसका असर प्रतियोगी परीक्षाओं पर पड़ा है. 

बिहार लोकसेवा आयोग यानि बीपीएससी ने पंचायत अंकेक्षक की परीक्षा तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दी है. ये परीक्षा 25 अप्रैल को होने वाली थी. आयोग ने अपनी तरफ से जारी सूचना में कहा है कि 'पंचायत अंकेक्षक की परीक्षा की तारीख बाद में जारी कर दी जाएगी.' हालांकि, ठीक इससे एक दिन पहले ही आयोग ने तयशुदा परीक्षाओं को आयोजित कराने की जानकारी दी थी. 

ये भी पढ़ें- कलयुग के 'भगवान' हुए कोरोना संक्रमित, फैंस बोले-बस भैया जल्द ठीक हो जाएं

पंचायत अंकेक्षक की परीक्षा बिहार में चार जिलों में होने वाली थी. पटना, गया, मुजफ्फरपुर और भागलपुर में बीपीएससी इस परीक्षा का आयोजन कराने वाला था जिसके लिए जरूरी तैयारी भी कर ली गई थी. लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आयोग को अपना कदम पीछे खींचना पड़ा है. खुद बीपीएससी के कई कर्मचारी, अधिकारी भी कोरोना संक्रमित हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, बीपीएससी के एक सदस्य, उपसचिव सहित 35 कर्मचारी कोरोना संक्रमित होकर क्वारंटीन में हैं. आयोग ने अस्टिटेंट इंजीनियर के 1,257 पदों के लिए 3 हजार 106 अभ्यर्थियों का इंटरव्यू 19 अप्रैल तक आयोजित कराया है. लेकिन एंटीजन टेस्ट के दौरान 67 अभ्यर्थी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कुछ अभ्यर्थियों के अनुरोध पर अब इनके लिए अलग से इंटरव्यू अगले महीने हो सकता है.

ये भी पढ़ें- ऑक्सीजन-बेड के लिए लोग तड़प रहे और PM को मजाक सूझ रहा: तेजप्रताप यादव

बिहार लोकसेवा आयोग कोरोना की वजह से पहले भी दो परीक्षाओं को स्थगित कर चुका है. 8 अप्रैल से शुरू होने वाली 31वीं बिहार न्यायिक सेवा की मुख्य लिखित परीक्षा 4 अप्रैल को स्थगित की जा चुकी है. इसी तरह परियोजना प्रबंधक की प्रारंभिक परीक्षा भी स्थगित की गई है. ये परीक्षा 11 अप्रैल को होने वाली थी.

Trending news