Budh Gochar: बुध 7 जून को वृषभ राशि में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि के जातकों के जीवन में भर जाएंगी खुशियां
Advertisement

Budh Gochar: बुध 7 जून को वृषभ राशि में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि के जातकों के जीवन में भर जाएंगी खुशियां

ज्योतिष के अनुसार बुध ग्रह आपकी कुंडली में आपके सुख, समृद्धि, मान, सम्मान और बुद्धि विवेक के साथ आपके संचार कौशल को भी दर्शाता है.

(फाइल फोटो)

Budh Gochar: ज्योतिष के अनुसार बुध ग्रह आपकी कुंडली में आपके सुख, समृद्धि, मान, सम्मान और बुद्धि विवेक के साथ आपके संचार कौशल को भी दर्शाता है. अगर कुंडली में बुध अच्छी स्थिति में हो तो व्यक्ति मजबूत स्थिति में रहता है, वह स्वभाव से मजाकिया होता है, उसकी बुद्धि प्रखर होती है और वह कई विषयों का जानकार भी होता है. बुध को हमेशा कुंडली में शासक ग्रह के तौर पर माना जाता है. इसके स्वामी भगवान विष्णु हैं. बुद्ध के साथ सूर्य और शुक्र ग्रह की यारी है. 

बुध को ग्रहों का राजकुमार भी कहा गया है. आपको बता दें कि साल 2023 में बुछ ग्रह अपना राशि परिवर्तन करनेवाले हैं जिसका सभी राशि के जातकों पर असर देखने को मिलेगा. बुध का यह गोचर 7 जून को होने वाला है जब वह वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Shani Gochar: 17 जून से शनि होंगे वक्री, इन 4 राशियों के जातक संभल जाएं, नहीं तो होगा नुकसान

वृषभ राशि 
ऐसे में सबसे पहले वृषभ राशि की बात करते हैं जिसके घर में बुध गोचर करनेवाले हैं. ऐसे में इस राशि में बुध का गोचर इस राशि के जातकों को भागयवान बनाएगा. इस राशि के जातकों के पास आय के कई स्त्रोत बनेंगे जिससे आर्थिक स्थिति में सुदार होगा. धन लाभ के कई सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे. प्रमोशन और वेतन में वृद्धि का भी योग बनेगा. परिवार के लोगों के साथ सामंजस्य अच्छा रहेगा. 

कन्या राशि 
कन्या राशि के जातकों के लिए बुध का यह गोचर शुभ फलदायी है. ऐसे जातकों की धन के साथ-साथ मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी हो सकती है. नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी इसमें सफलता हासिल होगी. व्यापार कर रहे लोगों के लिए भी यह समय बेहतरीन रहेगा. कानूनी लड़ाई में भी जीत संभव है. साथ ही आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा.

मकर राशि
मकर राशि के लिए बुध का गोचर वरदान से कम नहीं है. इस राशि के जातकों को भाग्य का अच्छा साथ मिलनेवाला है. व्यापार में भी फायदा होगा. किसी तरह के निवेश में अच्छे रिटर्न्स की संभावना है. 

मीन राशि 
मीन राशि के जातकों के लिए भी बुध का यह गोचर शुभ फलदायी होगा. नौकरी पेशा लोगों के लिए प्रमोशन और वेतन में बढ़ोत्तर के संकेत मिल रहे हैं. व्यापार कर रहे लोगों के लिए भी कई फायदे के सौदे होंगे. 
 
नोट- यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के द्वारा प्राप्त जानकारी पर आधारित है तथा इसे केवल सूचना के लिए यहा दिया गया है. उपाय करने से पहले अच्छे ज्योतिष से सलाह जरूर लें. 

 

Trending news