बक्सर: ठीक होने के बाद चिनूक विमान ने भरी उड़ान, अधिकारियों ने ली राहत की सांस
Advertisement

बक्सर: ठीक होने के बाद चिनूक विमान ने भरी उड़ान, अधिकारियों ने ली राहत की सांस

पिछले 3 दिनों पहले इलाहाबाद से बिहटा एयर फोर्स स्टेशन के लिए निकला सेना के चिनूक विमान में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण पायलट ने बक्सर जिले में इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई थी.

ठीक होने के बाद चिनूक विमान ने भरी उड़ान. (फाइल फोटो)

Buxar: बक्सर के राजपुर प्रखंड के मानिकपुर गांव स्थित हाई स्कूल ग्राउंड में सेना के चिनूक विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद आई तकनीकी खराबी को दूर कर दिया गया, जिसके बाद विमान ने आज यानी शनिवार को उड़ान भरी.

बता दें कि इससे पहले पिछले 3 दिनों तक विमान को ठीक करने को लेकर तकनीकी टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी. विमान का पहिया गीली मिट्टी में धंस जाने के कारण उसको निकालने के लिए काफी प्रयास किया गया. इसके लिए ट्रैक्टर का भी सहारा लिया गया लेकिन सफलता नहीं मिली. आखिरकार चेतक विमान द्वारा तकनीकी टीम के पहुंचने और फिर उसको ठीक किए जाने के बाद चिनूक विमान को उड़ान भरने में कामयाबी मिली.

ये भी पढ़ें- भारतीय वायु सेना के चिनूक हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी, बक्सर में इमरजेंसी लैंडिंग

गौरतलब है कि विमान को देखने के लिए पिछले 3 दिनों से लगातार लोगों की भीड़ जुट रही थी. इलाके में उतरा यह विमान लोगों के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ था. पिछले 3 दिनों पहले इलाहाबाद से बिहटा एयर फोर्स स्टेशन के लिए निकला सेना के चिनूक विमान में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण पायलट ने बक्सर जिले में इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई थी. इमरजेंसी लैंडिंग होने के बाद सेना के अधिकारियों से लेकर स्थानीय अधिकारियों में हड़कंप का माहौल कायम हो गया था.

जैसे ही इसकी जानकारी स्थानीय अधिकारियों को मिली, उसके बाद स्थानीय अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला. तीन दिनों तक काफी मशक्कत के बाद आखिरकार चौथे दिन विमान में आई तकनीकी खराबी को दूर किया गया और आज विमान ने बक्सर से उड़ान भरी.

(इनपुट- रवि)

Trending news