एक 'समोसे' के चक्कर में जाने वाली थी इस शख्स की जान, करिश्मा देख सब यात्री हुए हैरान
Advertisement

एक 'समोसे' के चक्कर में जाने वाली थी इस शख्स की जान, करिश्मा देख सब यात्री हुए हैरान

ट्रेन की चपेट में आने के बाद यात्री गंभीर रूप से जख्मी तो हुआ लेकिन गनीमत यह रही कि उनके ऊपर से पूरी ट्रेन गुजर जाने के बाद भी उनकी जान बच गई.

एक 'समोसे' के चक्कर में जाने वाली थी इस शख्स की जान. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Buxar: 'सावधानी हटी दुर्घटना घटी' कुछ इसी तर्ज पर बक्सर रेलवे स्टेशन पर एक ऐसा वाकया पेश आया जिसे देखकर मौके पर मौजूद हर कोई हैरान रह गया. दरअसल, हुआ यूं कि समोसा खाने की चाहत में एक रेल यात्री की जान पर बन आई. 

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक, अहमदाबाद से चलकर बरौनी तक जाने वाली अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस बक्सर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर रुकी. इसी बीच ट्रेन में सफर कर रहे समस्तीपुर के रहने वाले राम कुमार समोसा लेने के लिए प्लेटफार्म पर उतर गए. प्लेटफार्म संख्या एक के पश्चिमी छोर से निकलकर वह समोसे की दुकान पर चले गए, जहां समोसा खरीदने और पैसे का भुगतान करते-करते उनकी ट्रेन छूट गई. ट्रेन को निकलता देख वह भागते हुए प्लेटफॉर्म पर पहुंचे और चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगे. इसी बीच उनका पैर फिसल गया और वह सीधे ट्रेन के नीचे चले गए.

'जाके राखे साइयां मार सके ना कोई.' इस हादसे में यह कहावत भी चरितार्थ होती दिखी क्योंकि ट्रेन की चपेट में आने के बाद यात्री गंभीर रूप से जख्मी तो हुआ लेकिन गनीमत यह रही कि उनके ऊपर से पूरी ट्रेन गुजर जाने के बाद भी उनकी जान बच गई.

ये भी पढ़ें- साइबर ठगों पर दिल्ली पुलिस का शिकंजा, बिहार के चकाई से 4 गिरफ्तार

इधर, मौके पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में उन्हें ट्रैक से उठाकर प्लेटफार्म पर लिटाया जहां काफी देर आराम करने के बाद जब उनकी स्थिति सामान्य हो गई तब उन्होंने घर जाने की इच्छा जाहिर की, जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें दूसरी ट्रेन पर बैठाकर रवाना कर दिया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रेन की चपेट में आने से वह जख्मी हो गए थे. हालांकि, यह ईश्वर का करिश्मा है कि उनकी जान बच गई.

गौरतलब है कि थोड़ी सी लापरवाही और असावधानी अक्सर इस तरह के हादसों की गवाह बनती है. रेलवे स्टेशनों पर लगातार ऐसी खबरें आती रहती है जिसमें ट्रेन की चपेट में आने के कारण कई लोग जख्मी हो जाते हैं जबकि कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ती है. रेलवे स्टेशन पर इस तरह के हादसों से बचने के लिए माइकिंग के जरिए यात्रियों को अलर्ट और जागरूक किया जाता है बावजूद इसके लोग लापरवाही करते हैं और फिर हादसों का शिकार हो जाते हैं.

(इनपुट- रवि)

Trending news