CM नीतीश की अध्यक्षता में आज होगी कैबिनेट मीटिंग, जानें बिहार-झारखंड की आज की Top News
Advertisement

CM नीतीश की अध्यक्षता में आज होगी कैबिनेट मीटिंग, जानें बिहार-झारखंड की आज की Top News

बिहार सरकार (Bihar government) ने दूरदराज क्षेत्रों के लोगों के लिए मोबाइल से मुफ्त चिकित्सा सेवा सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है.

CM नीतीश की अध्यक्षता में आज होगी कैबिनेट मीटिंग (फाइल फोटो)

Patna: बिहार सरकार (Bihar government) ने दूरदराज क्षेत्रों के लोगों के लिए मोबाइल से मुफ्त चिकित्सा सेवा सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है. इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) कैबिनेट की बैठक करेगे.बिहार के 10 जिलों में अगले 24 से 48 घंटें में तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा झारखंड में भी मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया हैं. आइये जानते है बिहार-झारखंड की आज की बड़ी ख़बरें: 

'बिहार सरकार की अनूठी पहल'

बिहार सरकार ने दूरदराज के लोगों के लिए बड़ा कदम उठाया हैं. सरकार ने इन लोगों के लिए मोबाइल से मुफ्त चिकित्सा सेवा शुरू करने का फैसला किया है, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. इस दौरान उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी और  स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद रहेंगे. 

आज होगी कैबिनेट बैठक 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज शाम शाम 4 बजकर 30 मिनट पर कैबिनेट मीटिंग होगी. इस मीटिंग में सरकार कई बड़े फैसले ले सकती है. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

बिहार के 10 जिलों में अगले 24 से 48 घंटें में तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है.सूबे के पूर्वी और पश्चिम चम्पारण,सीतामढ़ी,किशनगंज,भभुआ,रोहतास,अरवल,जहानाबाद,औरंगाबाद और गया में बारिश होने का पूर्वानुमान किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक मानसून की टर्फ लाइन बिहार के डेहरी के ऊपर से गुजर रही है.

झारखंड में भी येलो अलर्ट जारी 

बिहार में ही झारखंड में भी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि राज्य में राजधानी रांची सहित अन्य जिलों में भारी हो सकती है. इसके अलावा विभाग ने राज्य में येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. 

 

'

Trending news