Chapra: गंडक नदी के बढ़ते जलस्तर से सीमावर्ती क्षेत्रों में घुसा पानी, नाव पर विदा हुई दुल्हन
Advertisement

Chapra: गंडक नदी के बढ़ते जलस्तर से सीमावर्ती क्षेत्रों में घुसा पानी, नाव पर विदा हुई दुल्हन

 गंडक नदी के बढ़ते जलस्तर के बाद सारण में भी प्रलयकारी बाढ़ का डर लोगों को सताने लगा है. जिससे लोग पलायन करने के जुगाड़ में लग गए हैं. 

नाव पर विदा हुई दुल्हन

Chapra: गंडक नदी के बढ़ते जलस्तर के बाद सारण में भी प्रलयकारी बाढ़ का डर लोगों को सताने लगा है. जिससे लोग पलायन करने के जुगाड़ में लग गए हैं. ऐसे में लोग अब उच्चे स्थान पर जाने की फिराक में है. इसी बीच गंडक के बढ़ते जलस्तर से तरैया और पानापुर प्रखंड के निचले इलाकों में रातों-रात एकाएक बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया.

बाढ़ की वजह से सगुनी और रामपुररुद्र 61 समेत कई इलाकों में पानी घुस गया, जिस वजह से सगुनी के एक व्यक्ति के बेटी की शादी के रस्म के बाद नाव से दूल्हा-दुल्हन को विदा करना पड़ा. दरअसल, तरैया सीमावर्ती क्षेत्र सगुनी-रामपुररुद्र 61 के रहने वाले दिलीप सहनी की पुत्री शीला कुमारी की शादी गुरुवार को थी. शादी के लिए लोग गाड़ियों पर बैठकर आए थे. 

ये भी पढ़ें- Bihar Corona Update: 24 घंटों में 9 और लोगों की मौत, संक्रमण के 370 नए मामले सामने आए

इसी बीच, अचानक से गांव में बाढ़ (Flood) का पानी के का स्तर बढ़ने लगा और दूल्हा-दुल्हन संग बराती भी बाढ़ के पानी घिरकर फंस गए. जिसके बाद सुबह में नाव पर बैठाकर दूल्हा-दुल्हन एवं बरातियों को विदा करना पड़ा. यह बारात मसरख थाना क्षेत्र के चैनपुर चरिहार से तरैया-पानापुर सीमावर्ती क्षेत्र सगुनी-रामपुररुद्र-61 में आई थी. इस दौरान फिलहाल उस गांव में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं और लोग उच्चे स्थानों पर पलायन कर रहे हैं.

(इनपुट:राकेश)

 

Trending news