बिहार में बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब 8 जून तक लागू रहेंगी पाबंदियां

Lockdown 4: संक्रमण के घटते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार ने कुछ नई छूट के साथ बिहार में लॉकडाउन की समय सीमा को एक बार फिर बढ़ा दिया है. यानी बिहार में लॉकडाउन 4 लगा दिया गया है.

बिहार में बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब 8 जून तक लागू रहेंगी पाबंदियां
बिहार में लॉकडाउन 4 लगा दिया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने लॉकडाउन लगाया हुआ है. इस दौरान संक्रमण के घटते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार ने कुछ नई छूट के साथ बिहार में लॉकडाउन की समय सीमा को एक बार फिर बढ़ा दिया है. यानी बिहार में लॉकडाउन 4 लगा दिया गया है.

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लगाए गए लॉकडाउन-3 की मियाद 1 जून को समाप्त हो रही है. लेकिन अब मुख्यमंत्री द्वारा इसे एक बार फिर बढ़ाने का फैसला लिया गया है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को एक सप्ताह अर्थात 8 जून, 2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है.

इसकी जानकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि 'कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को एक सप्ताह अर्थात 8 जून, 2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. परन्तु व्यापार के लिए अतिरिक्त छूट दी जा रही है. सभी लोग मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें.'

जानकारी के अनुसार, लॉकडाउन 4 के दौरान दुकानों के खुलने का समय सुबह 6:00 बजे से 2:00 तक रहेगा. साथ ही ये सभी दुकानें अल्टरनेट डेज पर खोली जाएंगी. हालांकि, इस दौरान निजी ऑफिस बंद रहेंगे. जबकि सरकारी ऑफिस को 25 फीसदी उपस्थिति के साथ खोला जा सकेगा. यह नियमावली अगले 8 जून तक के लिए तय की गई है.