कोरोना में बिहार वासियों पर दोहरी मार! महामारी में हड़ताल पर गए संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी

Bihar Samachar: हड़ताल कर रहे संविदा कर्मचारियों में अस्पताल मैनेजर, पैरा मेडिकल स्टाफ और डाटा ऑपरेटर शामिल हैं. हड़ताल को लेकर स्पेशल ब्रांच पहले ही सभी डीएम, एसपी और एसएसपी को अलर्ट भेज चुकी है.

कोरोना में बिहार वासियों पर दोहरी मार! महामारी में हड़ताल पर गए संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी
कोरोना में बिहार वासियों पर दोहरी मार! (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: कोरोना से जंग कर रहे बिहार वासियों के ऊपर कोरोना काल में दोहरी मार पड़ रही है. दरअसल, आज बिहार में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर है. करीब 27 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी आज होम आइसोलेशन पर रहेंगे. इसकी वजह से सूबे के अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा सकती है. ऐसे में कोरोना से लड़ रहे बिहारवासियों की और दिक्कतें बढ़ सकती हैं.

बता दें कि हड़ताल कर रहे संविदा कर्मचारियों में अस्पताल मैनेजर, पैरा मेडिकल स्टाफ और डाटा ऑपरेटर शामिल हैं. हड़ताल को लेकर स्पेशल ब्रांच पहले ही सभी डीएम, एसपी और एसएसपी को अलर्ट भेज चुकी है. अलर्ट में 12 मई को कुछ मांगों को लेकर हेल्थ डिपार्टमेंट में सेवा दे रहे कर्मियों के होम आइसोलेशन की बात मेंशन की गई थी. साथ ही कोविड की इस घड़ी में हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित होने का भी जिक्र किया गया था.

ये भी पढ़ें- बिहार में कम सजा वाले कैदियों को छोड़ेगी नीतीश सरकार! जानिए क्या है वजह

वहीं, संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी मानदेय बढ़ाने और संविदा सेवा स्थाई करने की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा जिन स्वास्थ्य कर्मचारियों का कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हुआ है उन कर्मचारियों के लिए संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी 50 लाख रुपए का मुआवजा देने की भी मांग कर रहे हैं. 

इतने नाजुक दौर में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल कोरोना से जंग लड़ रहे शासन-प्रशासन पर कितना दबाव बनाती है ये तो वक्त ही बताएगा. बहरहाल सबसे ज्यादा मुसीबत जिंदगी से जंग लड़ रहे लोगों के लिए है.