Bihar में लॉकडाउन का दिखा सकारात्मक असर, लगातार दूसरे दिन दस हजार से कम मामले दर्ज

बिहार में कोरोना की रफ्तार अब लगाम लग रही है. लॉकडाउन की वजह से राज्य में एक बार फिर से कोरोना के मामले दस हजार से ज्यादा कम मामले सामने आए हैं. 

Bihar में लॉकडाउन का दिखा सकारात्मक असर, लगातार दूसरे दिन दस हजार से कम मामले दर्ज
बिहार में कोरोना के मामलों में गिरावट (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: बिहार में कोरोना की रफ्तार अब लगाम लग रही है. लॉकडाउन की वजह से राज्य में एक बार फिर से कोरोना के मामले दस हजार से ज्यादा कम मामले सामने आए हैं. राज्य में एक बार फिर से लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. इस बात का एलान राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया है.

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटें में कोरोना के 7494 नए मामले मिलें है. राज्य में लगातार दूसरे दिन भी कोरोना के मामले दस हज़ार से कम दर्ज किये गए हैं. इससे पहले गुरुवार को राज्य में 7752 नए कोरोना के मामले सामने आए थे. 

इसके अलावा राजधानी पटना में भी कोरोना के मामलों में गिरावट देखी गई है. पटना में 967 नये मामले सामने आए हैं. वहीं गुरुवार को राजधानी में कोरोना के 1485 मामले मिले थे. पटना के अलावा सिर्फ पूर्णिया में ही चार सौ से ज्यादा मामले दर्ज किये गए हैं. यहां  441 नये केस मिले हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार के शवों का UP में दाह संस्कार पर रोक, लोग बोले- हम भी गया में नहीं होने देंगे पिंडदान

बता दें कि बिहार सरकार ने लॉकडाउन को 10 दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला किया है.  बिहार में अब 25 मई तक लॉकडाउन रहेगा.  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्च स्तरीय बैठक के बाद लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया था. हालांकि इस बार लॉकडाउन के नियमों में कुछ बदलाव हुआ है.