Aaj ka Rashifal: कैसा है आपका दिन, क्या है मेष वृष कर्क कन्या कुंभ मीन का हाल
Advertisement

Aaj ka Rashifal: कैसा है आपका दिन, क्या है मेष वृष कर्क कन्या कुंभ मीन का हाल

Aaj ka Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है, जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है

 (फाइल फोटो)

पटना: Aaj ka Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है, जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है, आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य हिमांशु उपमन्यु

मेष

आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए सामान्य दिन की तरह ही व्यतीत होने वाला है. आज के दिन आपको आपने खान पान पर नियंत्रण रखने की अवश्यकता है, अन्यथा आपको आज के दिन शारीरिक दुर्बलता का सामना करना पड़ सकता है. आज आपका ब्लड प्रेशर लो रह सकता है परन्तु आज आपको कोई प्रसन्नता देने वाला कार्य सम्पादित होगा. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य व्यतीत होने वाला है.

वृष

आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अपने कार्य पूरे करने के लिए धन का प्रयोग करना पड़ सकता है. परंतु आखिर में आपके कार्य बनने वाले है. आपको सफलता आज के दिन प्राप्त होने वाली है. परन्तु आपको आज एक दिन आपने खर्च को ले कर थोड़ा सावधान रहने की अवश्यकता है. आज अनावश्यक खर्च आपको करना पड़ सकता है.  रोजगार के क्षेत्र में आज के दिन स्थिति अच्छी रहने वाली है. विद्यार्थियों के जीवन में आज कुछ समस्या दिखती है.

मिथुन

आज के दिन आपकी राशि के जातकों को उनके शारीरिक रोग या समस्याएं उनके जीवन में बाधाए उत्पन्न करने वाली है. जिससे जीवन की तरक्की रुक सकती है. परंतु आज के दिन आप सौभाग्यशाली प्रतीत होते है. आज आपके कार्य में आपको भाग्य का समर्थन मिलने वाला है.  आज आपका कोई ऐसा कार्य पूर्ण हो सकता है. जो आपके जीवन की दिशा को परिवर्तित करने वाला रहेगा. आज आपका दिन व्यापार में आकस्मिक लाभ की स्थिति को जन्म देने वाला है.

कर्क

आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए लाभ लेकर आने वाला है. यह लाभ आपके व्यापार रोजगार के क्षेत्र में तो आपको प्राप्त होगा ही साथ ही आज के दिन आपकी राशि के विद्यार्थियों को भी आज के दिन प्रतियोगी परीक्षाओं में लाभ प्राप्त होगा सफलता मिलेगी. कहीं ना कहीं आज के दिन आपका मन किसी अरिष्ट घटना के घटित होने का विचार मन में आ जाने के भय से विचलित रहने वाला है.

सिंह

आज के दिन आपकी राशि के जातकों को कोई सुखद अनुभव होने वाला है. जो आपके जीवन को एक नई दिशा प्रदान करने वाला है. परंतु आज एक दिन आप अपनी जल्दबाजी में कुछ खोने भी वाले है. आज आपको ध्यान देने की अवश्यकता है कि कहीं आप अपनी भागदौड़ में अपने किसी शुभचिंतक को ना खो दे धन को महत्व देने की जगह आज आपको संबंधों को महत्व देने का प्रयास करना चाहिए. आज एक दिन व्यापार और निवेश दोनो के लिए ही बेहतर नही रहने वाला है.

कन्या

आज के दिन आपकी राशि के जातकों कोई ऐसा कष्ट प्राप्त हो सकता है. जिसके मुकाबले आपको मृत्यु ज्यादा बेहतर लग सकती है. आज आपको वाहन आदि के प्रयोग में सावधानी रखने की अवश्यकता है. अन्यथा आपको आज के दिन अनावश्यक तरीके से कष्ट का सामना करना पड़ सकता है. आज का दिन आपके लिए स्वास्थ के लिहाज से अच्छा रहने वाला है. आज आपको आपके स्वास्थ में सुधार का आभास होने वाला है. रोजगार आज अच्छा नही रहने वाला है. आज के दिन आपको सावधानी से लेन देन करने का प्रयास करना चाहिए.

तुला

आज का दिन आपकी राशि के जातकों के पक्ष में नहीं रहने वाला है. आज आपको मन में बोझ सा महसूस हो सकता है. आज आपका दिन आपके ऑफिस में भी अच्छा नही रहने वाला है. आज आपके किए गए कार्य का श्रेय आपका कोई सहकर्मी लेने का प्रयास करेगा और साथ ही आज के दिन आपका स्वास्थ भी आपका साथ देता नही दिखाई दे रहा है. आज आपको कुछ शारीरिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में भी आज का दिन अच्छा नही रहने वाला है और विद्यार्थियों को भी आज के दिन सावधान रहने की अवश्यकता है.

वृश्चिक

आज के दिन आपकी राशि के जातकों सुख की प्राप्ति होने वाली है. कोई ऐसा कार्य संपादित होगा जो आपके सुख का कारण बनने वाला है. आपका मन आज अपने पुराने कष्टों को याद करने के अपने सुख के क्षणों को बाधित कर सकता है. आज आपकी मना स्थिति को प्रभावित भी कर सकता है. इसके साथ ही व्यापार में आपको लाभ के अवसर भी प्राप्त होने वाले है.आज के दिन प्रेम आपके लिए कल्पना से भी परे की बात नजर आता है.

धनु

आज आपके आसपास के लोग आपके धन से प्रभावित हो कर आपकी जय जयकार कर सकते है, परंतु ऐसे लोगो से आपको सावधान रहने की जरूरत है. शिक्षा के क्षेत्र में भी आज के दिन आप सफल हो सकते है

मकर

आज का दिन किसी भी प्रकार से आपके लिए मददगार साबित होता नही दिखाई दे रहा है. जहां एक ओर आज के दिन आपको कोई दुःख देने वाली घटना घटित होने के आसार है. वहीं, दूसरी ओर किसी पारिवारिक जन के मन में आपके लिए भाव बुरे हो सकते है. आज के दिन आपको धन का निवेश करने से भी बचना चाहिए. किसी को भी आज के दिन धन उधार भी नही देना चाहिए. व्यापार भी आज एक दिन लाभकारी स्थिति में नहीं दिखता है.

कुंभ

आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए उनके जीवन के सभी द्वार खोलने वाला रहेगा. आज आपका भाग्य आपका साथ देने वाला है. आज आपके लिए कठिन से कठिन कार्य भी सम्भव है. जिस कार्य में बाधा आएगी, वह भी किसी का साथ मिलने पर पूर्ण हो जायेगा. आज आपके पुराने मित्र भी आपका सहयोग वा समर्थन करने के लिए आपके समीप आ सकते है. नया व्यापार आरंभ करने के लिए दिन बहोत बेहतर रहने वाला है.

मीन

आज के दिन आपको दो कार्यों से दूरी बना कर रखने की जरूरत है. एक आज आपको कहीं धन का निवेश नही करना है, दूसरा आज आपको किसी पर भरोसा करके उसे धन नही देना है, अन्यथा आपको धन के नुकसान से कोई बचा नही पाएगा. आज आप उपहार दे कर जीवन साथी को प्रसन्न करके अपने कार्यों में सफलता पा सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है.

 

Trending news