Bihar News: पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक सुभाष सिंह का हुआ निधन, काफी समय से थे बीमार
Advertisement

Bihar News: पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक सुभाष सिंह का हुआ निधन, काफी समय से थे बीमार

बिहार सरकार के पूर्व सहकारिता मंत्री और गोपालगंज सदर से लगातार चार बार विधायक रहे सुभाष सिंह का मंगलवार की सुबह 4 बजे दिल्ली एम्स में निधन हो गया है. वो काफी समय से बीमार चल रहे थे. इस दौरान उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट के बाद एक बार फिर से एम्स में भर्ती कराया गया था.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार सरकार के पूर्व सहकारिता मंत्री और गोपालगंज सदर से लगातार चार बार विधायक रहे सुभाष सिंह का मंगलवार की सुबह 4 बजे दिल्ली एम्स में निधन हो गया है. वो काफी समय से बीमार चल रहे थे. इस दौरान उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट के बाद एक बार फिर से एम्स में भर्ती कराया गया था. ख़्वाजेपुर गांव निवासी सुभाष सिंह गोपालगंज सदर से बीजेपी की तरफ से लगातार चार बार विधायक रहे थे.

हालात बिगड़ने की वजह से कराया गया था एडमिट 

इसको लेकर विधायक के परिजनों ने बताया कि उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट के बाद गोपालगंज वापस लाया गया था, इसके बाद उनके हालात बिगड़ गए थे. जिस वजह से उन्हें एक बार फिर से दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. 

उनका राजनीतिक सफर 1990 के आसपास शुरू हुआ था. इस दौरान गोपालगंज के लिए यूनियन के अध्यक्ष हुआ करते थे. उनकी बढ़ती हुई लोकप्रियता की वजह से भाजपा ने उन्हें गोपालगंज सदर विधानसभा से विधायक का टिकट दिया था. वो बिहार विधानसभा चुनाव 2005, 2010, 2015 और 2020 में लगातार विधायक रहे थे. बाद में उन्हें एनडीए की सरकार में सहकारिता मंत्री बनाया गया था.

मंत्री बनने के बाद से वो लगातार बीमार थे. जिसके बाद दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा था. इसको लेकर गोपालगंज भाजपा के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह ने बताया कि मंगलवार की सुबह 4 बजे एम्स दिल्ली में उनका देहांत हो गया है. विशेष विमान से उनका पार्थिव शरीर पटना लाया जाएगा. जिसके बाद ख़्वाजेपुर स्थित पैतृक गांव में उनका दाह-संस्कार किया जाएगा. 

 

Trending news