ललन सिंह का बड़ा बयान, कहा-पूरे देश में हैं CM नीतीश कुमार की स्वीकार्यता
Advertisement

ललन सिंह का बड़ा बयान, कहा-पूरे देश में हैं CM नीतीश कुमार की स्वीकार्यता

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्ष को एकजुट करने की मुहिम में जुटे नीतीश कुमार की पार्टी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) से गठबंधन करने में जुटी है.

 (फाइल फोटो)

Patna: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्ष को एकजुट करने की मुहिम में जुटे नीतीश कुमार की पार्टी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) से गठबंधन करने में जुटी है. इसके संकेत देते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सपा प्रमुख अखिलेश यादव का गठजोड़ पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में ताकतवर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मात दे सकता है.

यूपी से लड़ें चुनाव

जदयू अध्यक्ष ललन ने तो यहां तक कहा कि यूपी में पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि नीतीश कुमार अगला लोकसभा चुनाव यूपी से लड़ें. जदयू के नेता ने इस और स्पष्ट करते हुए कहा कि फूलपुर, अंबेडकर नगर और मिर्जापुर के कार्यकर्ता चाहते हैं कि नीतीश इन क्षेत्रों से आकर चुनाव लड़े. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि अभी चुनाव बहुत दूर है, समय आने पर इसका फैसला लिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि नीतीश हाल में ही अपने दिल्ली दौरे के क्रम में सपा के नेताओं से मुलाकात की थी.

पूरे देश में है स्वीकार्यता

ललन सिंह ने कहा कि नीतीश की स्वीकार्यता पूरे देश में है. उन्होंने आगे बढ़ते हुए यहां तक कह दिया कि जदयू और सपा मिल कर चुनाव लडे तो भाजपा को 20 सीट पर मिलना मुश्किल हो जाएं. इधर, ललन सिंह के बयान पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने तंज कसते हुए कहा कि जदयू अध्यक्ष ललन सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फूलपुर से लोकसभा का चुनाव लड़वा रहे हैं. उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि नीतीश कुमार में इतनी हिम्मत नहीं है कि वह नालंदा से बाहर बिहार में भी कहीं चुनाव लड़ सकें, लेकिन अगर प्रधानमंत्री का सपना देखना है तो फूलपुर से चुनाव जरूर लड़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि नीतीश की अब बिहार में उतनी हैसियत नहीं है, वे रबर स्टैंप मुख्यमंत्री बन गए हैं.

(इनपुट:आईएएनएस/रुपेंद्र श्रीवास्तव)

 

Trending news