Bihar News Live Updates: बिहार में दो आइपीएस सस्पेंड, गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1400327

Bihar News Live Updates: बिहार में दो आइपीएस सस्पेंड, गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना

Bihar News Live Updates: बिहार सरकार ने मंगलवार को भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए आईपीएस अधिकारी आदित्य कुमार और पूर्णिया के एसपी दयाशंकर को सस्पेंड कर दिया. 

 

Bihar News Live Updates: बिहार में दो आइपीएस सस्पेंड, गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना
LIVE Blog

पटना: Bihar News Live Updates:  मंगलवार को बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ी राहत मिली. वहीं, छठ को लेकर पटना सहित तमाम जिलों में तैयारियां शुरू कर दी गई है. यहां पर बिहार से जुड़ी खबरों का अपडेट आपको मिलता रहेगा.

18 October 2022
22:57 PM

Breaking News: बिहार सरकार ने भ्रष्टाचार और जालसाजी के आरोप में घिरे दो आईपीएस अफसरों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. इसमें गया के पूर्व एसएसपी आदित्य कुमार और पूर्णिया के एसपी दयाशंकर का नाम शामिल है. आदित्य कुमार 2011 और दयाशंकर 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं.

20:11 PM

बिहार में 7वीं के प्रश्न पत्र में कश्मीर को बताया अलग राष्ट्र
किशनगंजः बिहार की शिक्षा प्रणाली एक बार फिर चर्चा में आ गई है. इस बार चर्चा का विषय कश्मीर को अलग देश बनाने को लेकर है. दरअसल, बिहार एजुकेशन शिक्षा विभाग के अनुसार कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं, बल्कि एक अलग देश है. बिहार में 7वीं क्लास के स्टूडेंट्स के लिए तैयार किए गए प्रश्न पत्र में एक ऐसा ही सवाल पूछा गया है. परीक्षा के प्रश्न पत्र में चीन, भारत, नेपाल तथा इंग्लैंड के साथ कश्मीर को भी देश माना गया. हालांकि ये मामला एक बार पहले भी साल 2017 में आ चुका है. बिहार शिक्षा विभाग ने एक बार फिर 2017 के प्रश्न पत्र को एक बार फिर साल 2022 में दोहरा दिया. साल 2017 से भी उन्होंने सीख नहीं ली.    

16:10 PM

जल्द पर्दे पर नजर आएगी अक्षरा सिंह 
भोजपुरी पर्दे की सबसे महंगी और खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार अक्षरा सिंह जल्द ही इंडस्ट्री के मशहूर लेखक, निर्माता व निर्देशक राजकुमार आर पांडेय की अपकमिंग फिल्म 'अग्निसाक्षी' में नजर आने वाली हैं. जिसकी जानकारी अक्षरा सिंह ने अपने इंस्टाग्राम से दी है. फिल्म अग्निसाक्षी' की शूटिंग मुंबई में शुरू हो चुकी है. फिल्म में अक्षरा के साथ स्टार प्रदीप पांडेय चिंटू लीड रोल में नजर आएंगे.  इसके अलावा फिल्म में तनुश्री चटर्जी भी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगी. निर्माता निर्देशक राजकुमार आर पांडेय ने फिल्म की कहानी को दमदार बताया है.  

14:21 PM

सुशील मोदी ने तेजस्वी पर कसा तंज, ट्विटर पर लिखा- तेजस्वी यादव बैकफुट पर
तेजस्वी यादव को सीबीआई कोर्ट से राहत मिलने के बाद बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने टिप्पणी की है. सुशील मोदी ने कहा कि तेजस्वी यादव को जरूर बेल रद्द नहीं करके कोर्ट ने थोड़ी राहत दी है लेकिन इससे ज्यादा शर्म की और क्या बात होगी कि बिहार के उपमुख्यमंत्री को भ्रष्टाचार के ऊपर कोर्ट में आकर सफाई देना पड़ रहा है.

14:21 PM

छठ व्रतियों के लिए अच्छी खबर! गंगा घाट तक जाने वाले रास्ते से पानी निकालने का काम शुरू

राजधानी पटना में छठ महापर्व को लेकर तैयारियां पूरे जोरों पर है. राजधानी में बड़ी संख्या में लोग गंगा किनारे घाटों पर लोग अर्घ देते हैं. ऐसे में सोमवार को छठ घाटों के निर्माण को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने समीक्षा बैठक की. इस बैठक में डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

13:17 PM

बिहार के लिए पूजा स्पेशल ट्रेनें
दिवाली और महापर्व छठ पर यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे विभाग ने सभी तैयारियां कर ली है. रेलवे विभाग ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए दिवाली और छठ पूजा में बिना किसी परेशानी के घर पहुंचाने के लिए  12 जोड़ी और पूजा स्पेशल (Special Train) ट्रेनों का परिचालन करने जा रहा है. 12 नई जोड़ी ट्रेनों का परिचालन 22 अक्टूबर से  होगा. 

12:58 PM

Helicopter crash in kedarnath:

केदारनाथ से एक बड़ी खबर आई है. यहां एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. हादसे में 2 पायलट समेत 7 लोगों की मौत हो गई है. हादसे की वजह खराब मौसम और कोहरा बताया जा रहा है. हेलिकॉप्टर निजी कंपनी आर्यन हेली का था. ये केदारनाथ से श्रद्धालुओं को लेकर फाठा जा रहा था और गरुड़चट्टी के पास क्रैश हो गया.

12:56 PM

किसान की लाठी डंडे से पीटकर हत्या

भागलपुर के नवगछिया अनुमंडल स्थित ढोलबज्जा थाना क्षेत्र के गरैया गांव निवासी संचु शर्मा के बेटे कांति शर्मा की कल देर रात अपराधियों ने पीट पीटकर हत्या कर दी. पीटने का बाद अपराधियों ने मृतक के गले मे गमछे से फांसी डाल मौत के घाट उतार दिया. ढोलबज्जा के पहाड़ी बाबा स्थान के समीप अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया.

12:33 PM

पुलिस ने शराब की खेप को किया जब्त
नालंदा के दीपनगर थाना क्षेत्र उत्पाद विभाग की टीम ने जायलो वाहन से वीयर-शराब खेप जब्त किया है. जबकि धंधेबाज अंधेरे का फायदा उठा कर मौके से फरार हो गया. वाहन से 15 कार्टन केन वीयर और एक कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त की गई. उत्पाद अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद ने बताया कि वाहन धंधेबाज शराब-बीयर की डिलेवरी कर रहे थे.

12:17 PM

Bihar Weather Today:

बिहार में बदला मौसम का मिजाज, तापमान में गिरावट से शुरू हो रही ठंड. मानसून में बदलाव के चलते तापमान में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. सोमवार के दिन भी समस्तीपुर में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. यहां पर सोमवार के दिन न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

12:14 PM

Bihar News:

PFI केस में फुलवारीशरीफ में NIA की रेड, गजवा ए हिन्द से जुड़े मरगुब अहमद उर्फ़ दानिश के घर छापा. NIA Raids In Patna: पटना के फुलवारीशरीफ में PFI केस को लेकर NIA ने दो जगहों पर छापेमारी की है. एनआइए की टीम पीएफआई से जुड़े ठिकानों पर सुबह से छापेमारी कर रही है.  फुलवारी शरीफ में गजवा-ए-हिन्द से जुड़े मरगुब अहमद उर्फ दानिश के घर पर पुलिस ने दबिश दी.

12:07 PM

तेजस्वी यादव को राहत
तेजस्वी यादव को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने उनके बेल को रद्द नहीं किया है. इसके अलावा कोर्ट ने ये निर्देश दिया कि आप एक जिम्मेदार पद पर काबिज हैं, इसलिए आगे आप संभल कर बोलें. कोर्ट ने फिलहाल तेजस्वी यादव को वार्निंग देकर छोड़ दिया है. 

Trending news